HBD: 'आशिकी' बनाकर सुपरहिट हुए थे मुकेश भट्ट, एक्ट्रेस को लेकर दिया था विवादित बयान

मुकेश भट्ट मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट के भाई हैं (फाइल फोटो)

मुकेश भट्ट मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट के भाई हैं (फाइल फोटो)

आज बॉलीवडु के मशहूर फिल्म निर्माता मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt) का जन्मदिन हैं. लोग उन्हें फिल्म 'आशिकी' (Aashiqui) के लिए याद करते हैं. इस मौके पर हम उनसे जुड़े कुछ खास किस्से बताने जा रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्लीः मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के भाई मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt) का आज जन्मदिन है. मुकेश भट्ट आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. मुकेश खुद एक मशहूर फिल्म निर्माता हैं. आपको यह भी बता दें कि मुकेश के पिता नानाभाई भट्ट भी अपने समय के जाने-माने फिल्म निर्देशक और निर्माता थे. फिल्मी दुनिया में मुकेश और महेश दोनों भाइयों ने खूब नाम कमाया है. दोनों ने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्म-निर्देशन को अपने करियर के रूप में चुना और फिर इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम बनाया. आपको यह भी बता दें कि मुकेश फिल्मों के अलावा अपने तीखे बयानों को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं.

आज मुकेश के जन्मदिन पर हम आपको उनके  बयानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे वे विवादों में आ गए थे. खबरों की मानें तो मुकेश ने सबसे तीखा बयान तब दिया, जब सनी लियोनी ने बॉलीवुड में एंट्री की थी. भट्ट ने कहा था, 'जब सनी की फिल्में सिनेमाघरों में दिखाई जाती हैं, तो उनमें राष्ट्रगान नहीं बजाया जाना चाहिए.' मुकेश ने यह भी कहा, 'महिलाएं उतनी मासूम नहीं होती हैं, जितनी दिखने की कोशिश करती हैं.'

मुकेश भट्ट अपने भाइयों के साथ (फाइल फोटो)

मुकेश भट्ट की बतौर प्रोड्यूसर पहली फिल्म 'जुर्म' थी, जो 1990 में रिलीज हुई थी. फिल्म में विनोद खन्ना नजर आए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया था. इस फिल्म के बाद उन्होंने गुलशन कुमार के साथ मिलकर फिल्म 'आशिकी' बनाई थी, जो सुपरहिट साबित हुई थी. आज वे बहुत सादा जीवन जीते हैं, लेकिन कभी-कभी वे अपने बयानों के कारण विवादों में आ जाते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज