• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • BOLLYWOOD HBD NUSRAT BHARUCHAS JOURNEY FROM TV TO FILMS WAS NOT EASY SHE BECAME FAMOUS AFTER THE RELEASE OF PYAAR KA PANCHNAMA AN

HBD: नुसरत भरूचा का टीवी से फिल्मों तक का सफर नहीं था आसान, 'प्यार का पंचनामा' से हुईं मशहूर

नुसरत भरूचा को पहली बार टीवी शो ‘किटी पार्टी’ में देखा गया था (फोटो साभारः Instagram/nusrat_bharucha0)

फिल्म 'प्यार का पंचनामा' (Pyaar Ka Punchnama) में नेहा का रोल निभाकर मशहूर हुईं नुसरत भरूचा (Nusrat Bharucha) का आज जन्मदिन हैं. वे उन चुनिंदा एक्ट्रेस में से एक हैं, जो छोटे पर्दे से बड़े पर्दे की ओर रुख करने में कामयाब रहीं.

  • Share this:
    नई दिल्लीः बॉलीवुड (Bollywood) की स्टाइलिश एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nusrat Bharucha) का आज बर्थडे है. इस मौके पर सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें ढेरों बधाई दे रहे हैं. वे आज अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बोल्ड अदाओं के चलते सुर्खियों में बनी हुई हैं. इस मौके पर, हम एक्ट्रेस के फिल्मी सफर की खास बातें बता रहे हैं.

    नुसरत भरूचा ने छोटे पर्दे से अपने अभिनय सफर की शुरुआत की थी. आज वे जहां हैं, वहां पहुंचने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी थी. एक्ट्रेस का जन्म 17 मई 1985 को मुंबई में हुआ था. एक्ट्रेस को पहली बार टीवी शो ‘किटी पार्टी’ में देखा गया था, लेकिन इस शो से नुसरत का साथ लंबा नहीं रहा. उन्होंने जी टीवी के इस शो को एक साल के भीतर छोड़ दिया था. एक्ट्रेस ने इसके बाद फिल्मों का रुख किया.

    नुसरत भरूचा को पहली बार साल 2006 में आई फिल्म ‘जय संतोषी मां’ में देखा गया था. फिल्मों में उनका आगाज अच्छा नहीं रहा. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई. बड़ी मशक्कत के बाद, एक्ट्रेस को 2009 में आई फिल्म ‘कल किसने देखा है’ में काम करने का मौका मिला. यह भी फ्लॉप रही. आखिरकार, एक्ट्रेस की जिंदगी में वह पल आया, जिसका उन्हें लंबे समय से इंतजार था. उन्हें फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में काम करने का मौका मिला.

    (पोस्टर)


    2011 में आई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भले न चल पाई हो, पर दर्शकों ने उन्हें खूब सराहा. फिल्म में लोगों को कार्तिक आर्यन के साथ उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री बहुत पसंद आई. इस फिल्म से नुसरत खूब लोकप्रिय हुईं और उनकी डिमांड बढ़ने लगी. उन्हें इसके बाद 2015 में आई फिल्म ‘प्यार का पंचनामा 2’ में काम करने का मौका दिया गया. फिल्म हिट रही और यहां से नुसरत की किस्मत ने पलटी खाई.

    फिल्म मेकर्स कार्तिक आर्यन और नुसरत की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को भुनाने में लग गए, जिसका फायदा सभी को मिला. नुसरत एक बार फिर कार्तिक के साथ नजर आईं. 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में उनका जादू फिर दिखा. यह फिल्म जबर्दस्त हिट रही और बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. नुसरत भरूचा के साथ कार्तिक आर्यन को भी बड़ी पहचान मिली. इस फिल्म के बाद नुसरत को पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी.
    Published by:Abhishek Nagar
    First published: