• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • HBD: प्रवीन डबास को वह सफलता नहीं मिली, जिसके वे हकदार थे

HBD: प्रवीन डबास को वह सफलता नहीं मिली, जिसके वे हकदार थे

प्रवीन डबास ने फिल्म 'सही धंधे गलत बंदे' से फिल्म निर्देशन में कदम रखा था. (फोटो साभारः Instagram/dabasparvin)

प्रवीन डबास (Parvin Dabas) 'खोसला का घोसला' (Khosla Ka Ghosla) और 'मैंने गांधी को नहीं मारा' जैसी सफल फिल्मों का हिस्सा भी रहे हैं, पर उन्हें वह पहचान नहीं मिली, जिसके वे हकदार थे.

  • Share this:
    नई दिल्लीः एक्टर बनने की चाहत कई लोगों को मुंबई खींच लाती हैं. प्रवीन डबास (Parvin Dabas) भी इसी चाहत से मुंबई चले आए थे. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था और अपने अभिनय से खूब नाम कमाया था. आज वे भले फिल्मों में कम नजर आते हैं, पर दर्शकों के दिलों में खास जगह रखते हैं. आज 12 जुलाई को उनका जन्मदिन (Parvin Dabas Birthday) है. वे 47 साल के हो गए हैं. एक्टर का जन्म दिल्ली में 12 जुलाई 1974 को हुआ था. आइये, इस मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानें.

    प्रवीन डबास ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी. वे पहली बार 1999 में आई फिल्म 'दिल्लगी' (Dillagi) में नजर आए थे. इस फिल्म में सनी देओल और बॉबी देओल ने लीड रोल निभाया था. वे 'खोसला का घोसला' (Khosla Ka Ghosla) और 'मैंने गांधी को नहीं मारा' जैसी सफल फिल्मों का हिस्सा भी रहे हैं, पर उन्हें वह पहचान नहीं मिली, जिसके वे हकदार थे. वे 'जल परी', 'सिर्फ', 'रागिनी एमएमएस 2' और 'तपिश' जैसी कई फिल्मों में नजर आए थे.

    (फोटो साभारः Instagram/dabasparvin)


    ये भी पढ़ें: 'The Family Man 2' फेम अश्लेषा ठाकुर को मिले शादी के ढेरों ऑफर, सिर्फ 17 साल की हैं एक्ट्रेस

    मीडिय रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रवीन ने फिल्म निर्देशन में भी हाथ आजमाया था. उन्होंने फिल्म 'सही धंधे गलत बंदे' से फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था. हालांकि, यहां भी उन्हें वह सफलता नहीं मिली, जिसकी वे उम्मीद करते थे. दिलचस्प बात यह है कि प्रवीन को एक्टिंग, डायरेक्शन और मॉडलिंग के अलावा स्कूबा डाइविंग और फोटोग्राफी का भी शौक है. वे एक कुशल अंडरवॉटर फोटोग्राफर और स्कूबा डाइवर हैं. वे आज प्रीति झंगियानी के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं. काम की बात करें, तो वे केन घोष द्वारा निर्देशित फिल्म 'स्टेट ऑफ सीजः टैंपल अटैक' (State of Siege: Temple Attack) में नजर आ रहे हैं. यह फिल्म जी 5 में स्ट्रीम हो रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज