अपना शहर चुनें

States

HBD: पूजा भट्ट को 'पाप' के सेट पर मनीष मखीजा से हो गया था प्यार, कर ली थी झटपट शादी, लेकिन...

पूजा भट्ट अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं.
पूजा भट्ट अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं.

Birthday Special: जब लोगों ने पूजा (Pooja Bhatt) को आमिर खान (Aamir Khan) के साथ फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' में पहली बार देखा था, तब वे उनके मासूम से चेहरे पर फिदा हो गए थे. लेकिन वो फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी के चलते चर्चा में रहीं. वह अपने समय से ज्यादा बोल्ड थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 4:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः साल 1991 में आई फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' से बॉलीवुड में कदम रखने वालीं पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) का आज जन्मदिन है. 24 फरवरी 1972 को जन्मीं पूजा फिल्मों से ज्यादा विवादों के चलते सुर्खियों में रहीं. पूजा भट्ट की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन एक्ट्रेस ने सभी का डटकर सामना किया. पूजा भट्ट जब महज 17 साल की थीं, तब टेलीविजन फिल्म 'डैडी' में काम किया था, जिसका निर्देशन खुद उनके पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने किया था.

बहुत कम लोग जानते हैं कि पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने फिल्मों का निर्देशन भी किया है. उन्होंने साल 2003 में आई फिल्म 'पाप' से फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा. इसी साल उन्होंने मनीष मखीजा (Manish Makhija) से शादी कर सभी को चौंका दिया था, जो फिल्म 'पाप' के सेट पर पूजा भट्ट से मिले थे. फिल्म के दौरान ही दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और कुछ दिनों बाद ही दोनों ने शादी रचा ली. हालांकि, दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और तलाक हो गया.

पूजा भट्ट का अपने पिता के साथ रिश्ता भी काफी विवादित रहा है. दरअसल, इस विवाद की शुरुआत तब हुई, जब पूजा और उनके पिता महेश भट्ट ने फिल्मी पत्रिका के लिए फोटोशूट करवाया था. इस फोटोशूट में पूजा भट्ट और महेश भट्ट लिप किस करते हुए दिखाई दे रहे थे. इस फोटोशूट के बाद महेश भट्ट को जान से मारने की धमकी भी मिली थी. इतना ही नहीं महेश भट्ट के कोट भी लिखा था, 'अगर पूजा मेरी बेटी न होती तो मैं उससे शादी कर लेता.'




एक समय ऐसा था जब पूजा भट्ट अपने पिता महेश भट्ट से नफरत करती थीं. इसकी बड़ी वजह थी- महेश भट्ट की दूसरी शादी. दरअसल, पूजा की मां किरण अनाथ थीं. महेश भट्ट ने किरण को लंबे अर्से तक डेट किया था, फिर शादी की थी. लेकिन शादी के काफी साल बाद दोनों का तलाक हो गया. फिर महेश ने सोनी राजदान से शादी कर ली थी. खैर, जब ये बात पूजा को पता चली, तब वो पिता महेश भट्ट और सोनी राजदान से नफरत करने लगीं.

निजी जिंदगी की इतनी उठा-पटक के बीच पूजा को शराब की लत लग गई, जिसका खुलासा खुद पूजा ने किया था. खैर, वह इससे उबर गईं और सभी के सामने एक मिसाल पेश की. पूजा अपने बोल्डनेस को लेकर भी सुर्खियों में नहीं बनी रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज