HBD: शाइनी आहूजा की बड़े स्टार्स में होती थी गिनती, फिर एक गलती से तबाह हो गया करियर

शाइनी आहूजा ने फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' से डेब्यू किया था (फोटो साभारः Instagram/shineyahuja)

शाइनी आहूजा ने फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' से डेब्यू किया था (फोटो साभारः Instagram/shineyahuja)

शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) ने 2005 में आई फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' (Hazaaron Khwaishein Aisi) से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसमें शाइनी की एक्टिंग पसंद की गई थी, लेकिन फिर एक घटना ने उनका पूरा करियर खराब कर दिया.

  • Share this:

नई दिल्लीः फिल्म गैंगस्टर, वो लम्हें, लाइफ इन मेट्रो और भूल भूलैया जैसी फिल्मों में नजर आ चुके शाइनी आहुजा (Shiney Ahuja) का आज बर्थडे है. कभी बड़े एक्टर के तौर पर पहचाने गए शाइनी आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. दरअसल, शाइनी की नौकरानी ने उन पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. उस वक्त यह मामला खूब उछला था और शाइनी को 7 साल की सजा सुनाई गई थी. हालांकि वे 2011 में बेल पर रिहा हो गए थे. इस केस में नाम आने के बाद उनका करियर रातों-रात तबाह हो गया था. आज शाइनी आहूजा का जन्मदिन है. इस मौके पर हम यहां उनकी बॉलीवुड (Bollywood) जर्नी के बारे में बता रहे हैं.

शाइनी आहूजा को उनकी पहली ही फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' के लिए फिल्मफेयर के बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड से नवाजा गया था. इसके बाद उन्होंने गैंगस्टर, वो लम्हें, लाइफ इन मेट्रो और भूल भूलैया जैसी फिल्मों में काम किया. तब लोग उनकी गिनती बड़े स्टार के तौर पर करने लगे थे. उन्होंने दिखा दिया था कि वे लंबी रेस के घोड़े हैं. निर्माता-निर्देशक भी शाइनी को बाकी स्टार्स के लिए चुनौती मानने लगे थे. लेकिन, किसी का वक्त बदलने में देर नहीं लगती. शाइनी ने एक ऐसी गलती कर दी, जिसने उनका पूरा करियर खत्म करके रख दिया.

(फोटो साभारः Instagram/shineyahuja)

साल 2009 में शाइनी आहूजा की नौकरानी ने उन पर बलात्कार के आरोप लगाए थे और कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे. इसके बाद उन्हें 14 जून 2009 को गिरफ्तार कर लिया गया था. इस दौरान पुलिस शाइनी के चेहरे को काला कपड़े से ढककर ले गई थी. इसके बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री ने शाइनी से मुंह मोड़ लिया था. आरोप लगने के बाद शाइनी बुरी तरह से टूट गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तब शाइनी ने पूछताछ के दौरान कहा था कि उन्हें समझ ही नहीं आया कि जो अपराध उन्होंने किया है वह इतना गंभीर है. जांच-पड़ताल के बाद शाइनी को बलात्कार के आरोप में 2011 में 7 साल की सजा सुनाई गई थी. साथ ही 3 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था.
शाइनी ने इसके बाद हाईकोर्ट में अपील की थी और उन्हें बेल पर रिहा कर दिया गया था. शाइनी ने अपनी सफाई में कहा था कि यह रेप नहीं है, दोनों की रजामंदी से हुआ था. रेप का आरोप लगाने वाली महिला भी बाद में अपने बयान से पलट गई थी. महिला का कहना था कि उसने उस महिला के कहने पर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसने उसे एक्टर के घर काम पर काम दिलवाया था. नौकरानी पर भी गलत आरोप लगाने की वजह से केस दर्ज किया गया था. फिर शाइनी को साल 2015 में आई फिल्म 'वेलकम बैक' में देखा गया था, लेकिन इस फिल्म में उनका रोल इतना छोटा था कि शाइनी पर लोग ध्यान ही नहीं दे पाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज