HBD: विक्की कौशल ने कई नौकरियां ठुकराने के बाद एक्टिंग का किया था रुख, आज बॉलीवुड के हैं टॉप एक्टर

विक्की कौशल फिल्म 'मसान' के बाद लोगों की नजरों में आ गए थे (फोटो साभार: @VickyKaushal instagram)

विक्की कौशल फिल्म 'मसान' के बाद लोगों की नजरों में आ गए थे (फोटो साभार: @VickyKaushal instagram)

टॉप हीरो में शामिल विक्की कौशल (Vicky Kaushal) बॉलीवुड (Bollywood) के स्टंटमैन रहे शाम कौशल (Sham kaushal) के बेटे हैं. आज ही के दिन यानी 16 मई को विक्की का जन्म 1988 में मुंबई के एक चॉल में हुआ था. आइये, इस मौके पर एक्टर के फिल्मी सफर पर एक नजर.

  • Share this:

नई दिल्लीः आज विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने अपनी शानदार एक्टिंग के बदौलत बॉलीवुड (Bollywood) में अपनी खास जगह बना ली है. वे जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है. आज यानी 16 मई को इस वर्सटाइल एक्टर का जन्मदिन (Vicky Kaushal Birthday) है. इस मौके पर हम एक्टर की जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें बता रहे हैं.

विक्की कौशल फीमेल फैंस के बीच अपने रफ एंड टफ लुक के लिए काफी मशहूर हैं. देश भर से विक्की के फैंस उन्हें बर्थडे की शुभकामनाएं दे रहे हैं. विक्की का जन्म 1988 में मुंबई की एक चॉल में हुआ था. बहुत कम लोग जानते हैं कि वे बॉलीवुड के स्टंटमैन शाम कौशल (Sham kaushal) के बेटे हैं. जब शाम कौशल को बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया था, तब वे विक्की के नौकरी में आने की उम्मीद करने लगे थे. उस समय विक्की इंजीनियरिंग कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खुद विक्की ने इस बारे में बताया था कि उनके पिता चाहते थे कि वे अच्छी नौकरी करें और अपने करियर को सेट करें.

विक्की कौशल, Vicky Kaushal, Uri: The Surgical Strike, Indian Army, Vicky Kaushal Photos, Vicky Kaushal Instagram, भारतीय सेना
(फोटो साभारः Instagram/vickykaushal09)

विक्की ने भले ही इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हो, पर उनकी रुचि हमेशा एक्टिंग में थी. एक्टिंग की चाह उनमें बचपन से थी. एक्टर ने आखिर कई नौकरियां ठुकराने के बाद एक्टिंग का रुख किया और इसकी ट्रेनिंग लेने लगे. उन्होंने किशोर नमित कपूर के एक्टिंग एकेडमी में अभिनय की शिक्षा ली थी. फिर उन्हें अनुराग कश्यप के साथ जुड़ने का मौका मिला. वे फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के दोनों पार्ट में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़े थे.

(फोटो साभारः INstagram/vickykaushal09)

विक्की की जिंदगी में 2015 खास महत्व रखता है, क्योंकि उन्हें उस साल अपनी पहली फिल्म 'मसान' में बतौर एक्टर काम करने का मौका मिला था. इस फिल्म में विक्की का मुख्य रोल था, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया. लोगों ने उनके टैलेंट को पहचाना. वे जल्द ही दूसरे फिल्मकारों की नजरों में आए. इसके बाद विक्की को कई फिल्मों में काम करने के मौके मिले.

फिर विक्की की 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike) आई. इस फिल्म ने एक्टर को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया. साल 2019 की इस फिल्म में विक्की ने लीड रोल निभाकर सभी का दिल जीत लिया था. उन्होंने फिल्म में मेजर विहान शेरगिल (Major Vihaan Shergill) का रोल निभाया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज