• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • HBD Arbaaz Khan: सपोर्टिंग रोल में हिट हुए अरबाज खान को जब 'दबंग' का मिला सहारा, चमक गई किस्मत

HBD Arbaaz Khan: सपोर्टिंग रोल में हिट हुए अरबाज खान को जब 'दबंग' का मिला सहारा, चमक गई किस्मत

अरबाज खान ने फिल्म 'दरार' से बॉलीवुड में कदम रखा था. (फोटो साभारः Instagram/arbaazkhanofficial)

अरबाज खान ने फिल्म 'दरार' से बॉलीवुड में कदम रखा था. (फोटो साभारः Instagram/arbaazkhanofficial)

निर्माता और निर्देशक के तौर पर अपनी खास पहचान बनाने में सफल रहे अरबाज खान (Arbaaz Khan) का आज जन्मदिन है. आज वह अपना 54वां बर्थडे (Arbaaz Khan Birthday) मना रहे हैं. आइये, इस मौके पर उनके फिल्मी जीवन पर एक नजर डालते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्लीः मशहूर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अरबाज खान (Arbaaz Khan) का आज बर्थडे है. वे 4 अगस्त को अपना 54वां जन्मदिन (Arbaaz Khan Birthday) मना रहे हैं. उन्होंने फिल्मों में अपने छोटे भाई सलमान खान (Salman Khan) की तरह सफल होने की कोशिश की, पर वे उतने कामयाब नहीं हो पाए. हालांकि वे निर्माता और निर्देशक के तौर पर अपनी खास पहचान बनाने में सफल रहे हैं. आइए इस मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास किस्सों को जानें.

    अरबाज खान ने फिल्म ‘दरार’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. वे लीड रोल से ज्यादा सपोर्टिंग रोल में पसंद किए गए हैं. आज भी फैंस को फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में उनका रोल याद है. इस फिल्म में अरबाज ने काजोल के बड़े भाई का रोल निभाया था, वहीं सलमान काजोल के लवर के रोल में दिखे थे. उन्हें इस रोल के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला था.

    (फोटो साभारः Instagram/arbaazkhanofficial)

    अरबाज ने कई फिल्मों में सलमान के भाई का रोल निभाया है. भाइयों की यह जुगलबंदी पर्दे पर कई बार कमाल दिखा चुकी है. फिल्म ‘दबंग’ में अरबाज ने न सिर्फ एक्टिंग की थी, बल्कि इसके निर्माता भी थे. यह फिल्म उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. अरबाज का करियर पटरी पर आ गया. उन्होंने खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला और फिल्म ‘दबंग 2’ बनाई, जो दर्शकों के बीच काफी सराही गई.

    ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन का जिस दिन हुआ था नया जन्म, ‘Coolie’ हादसे के दो महीने बाद लौटे थे घर, देखें VIDEO

    अरबाज टीवी के कई शोज में भी नजर आ चुके हैं. वे इन दिनों अपने शो ‘पिंच’ की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. वे मलाइका अरोड़ा के साथ अपने रिश्ते और फिर तलाक की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अरबाज की मलाइका से मुलाकात एक ऐड की शूटिंग के समय हुई थी. दोनों ने पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 12 दिसंबर 1998 को शादी कर ली थी. शादी के 19 सालों बाद यह कपल 2017 में अलग हो गया था. इस रिश्ते से अरबाज का एक बेटा भी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज