HBD: 15 साल बड़े राजेश खन्ना से डिंपल कपाड़िया ने की थी शादी, पर एक शर्त नहीं थी मंजूर

डिंपल कपाड़िया ने फिल्म 'बॉबी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था (फाइल फोटो)

डिंपल कपाड़िया ने फिल्म 'बॉबी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था (फाइल फोटो)

अपने समय की 'बोल्ड एंड ब्यूटीफुल' एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple kapadia) अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के प्यार में पड़ गई थीं. आज उनका जन्मदिन है. इस मौके पर हम उनकी अनूठी प्रेम कहानी के बारे में बता रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्लीः आज बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple kapadia) 64 साल की हो गई हैं. वे बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों का हिस्सा रही थीं. वे 8 जून 1957 को एक अमीर परिवार में जन्मीं थीं. उनके पिता चुनीभाई कपाड़िया का फिल्मी सितारों के बीच उठना-बैठना था. वे अक्सर फिल्मी हस्तियों को पार्टी दिया करते थे. ऐसी ही एक पार्टी में राज कपूर (Raj Kapoor) ने डिंपल कपाड़िया को देखा था और उन्हें अपनी फिल्म में लेने का मन बना लिया था.

जब मौका आया तो राज कपूर ने अपने बेटे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के साथ डिंपल कपाड़िया को लॉन्च किया. तब डिंपल सिर्फ 16 साल की थीं और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) उस दौर के सुपरस्टार थे. डिंपल 'बॉबी (1973)' के रिलीज से पहले ही राजेश खन्ना से मिल चुकी थीं. उनकी मुलाकात जल्द ही दोस्ती में बदल गई. धीरे-धीरे उनके बीच प्यार पनपने लगा.

राजेश और डिंपल के प्यार के चर्चे हर तरह होने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजेश खन्ना एक बार डिंपल को समुद्र किनारे ले गए और उन्हें वहां शादी के लिए प्रपोज कर दिया. डिंपल पहले से ही उनके प्यार में डूबी हुई थीं. एक्ट्रेस ने बिना देरी किए शादी के लिए हां कर दी. उन्हें इस बात से बिलकुल भी फर्क नहीं पड़ा कि राजेश खन्ना उनसे उम्र में 15 साल बड़े थे.

राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि डिंपल शादी के बाद फिल्मों में काम करें. इसलिए उन्होंने शादी के बाद डिंपल के सामने यह शर्त रख दी थी कि वे अब फिल्मों में काम नहीं करेंगी. लेकिन डिंपल चाहती थीं कि वे फिल्मों में काम करें. इसके बाद उनके बीच मतभेद होने लगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डिंपल ने राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया और कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रहीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज