लाइव टीवी

धर्मेंद्र नहीं इस अभिनेता से शादी करने वाली थीं हेमा मालिनी, फिल्मी ड्रामे के साथ टूटा रिश्ता

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 7:36 AM IST
धर्मेंद्र नहीं इस अभिनेता से शादी करने वाली थीं हेमा मालिनी, फिल्मी ड्रामे के साथ टूटा रिश्ता
हेमा मालिनी का 71वां जन्मदिन

धर्मेंद्र (Dharmendra) शादी वाली जगह पहुंचे और दोनों परिवारों के बीच जमकर हंगामा हुआ. कुछ ही घंटों में ये फैसला हो चुका था कि हेमा मालिनी (Hema Malini) ये शादी नहीं करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 7:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और सदाबहार एक्ट्रेसेस में शुमार अभिनेत्री हेमा मालिनी आज अपना 71वां (Hema Malini Birthday) जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं, उनकी जिंदगी से जुड़ा वो किस्सा जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. हेमा मालिनी भले ही धर्मेंद्र के प्यार में पागल थीं लेकिन घरवालों ने उनकी शादी एक दूसरे सुपरस्टार से तय कर दी थी. दोनों की शादी की सारी तैयारियां भी हो चुकी थीं और शादी के लिए सभी मद्रास भी पहुंच चुके थे. इसी दौरान धर्मेंद्र (Dharmendra) ने बीच में आकर कुछ ऐसा किया कि इन दोनों की शादी टूट गई.

दरअसल, हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल में इस वाकये के बारे में बताया है. हेमा ने अपने पेरेंट्स से धर्मेंद्र और अपने रिश्तों को छुपाया था. इसकी वजह शायद धर्मेंद्र की शादीशुदा जिंदगी रही होगी. वहीं जब हेमा के घरवालों को पता चला तो हर कोई इस रिश्ते के खिलाफ था. घरवालों ने हेमा और धर्मेंद्र के मिलने पर भी रोक लगा दी. उन दिनों हेमा, जीतेंद्र के साथ दो फिल्में कर रही थीं, दोनों में अच्छी दोस्ती भी थी.

जीतेंद्र से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी


हेमा के घरवालों ने जीतेंद्र के साथ उनकी शादी फिक्स कर दी. जीतेंद्र के दिल में शुरुआती दौर में हेमा के लिए फीलिंग्स थीं. उन्होंने हेमा से जाहिर भी की थीं लेकिन बाद में ये दोनों सिर्फ दोस्त ही रहे. वहीं घरवालों के कहने पर दोनों शादी के लिए राजी हो गए. दोनों के परिवार शादी की रस्मों के लिए मद्रास भी पहुंच गए थे.

धर्मेंद्र ने किया कुछ ऐसा


वहीं धर्मेंद्र को वहां देख हेमा के पिता बहुत नाराज हुए. लोगों ने धर्मेंद्र को वहां से चले जाने के लिए कहा लेकिन वो नहीं हिले. काफी बहस के बाद आखिरकार धर्मेंद्र और हेमा को अकेले में बात करने की अनुमति मिली. जीतेंद्र और हेमा की फैमिली बाहर खड़ी इंतजार कर रही थी. वहीं हेमा जैसे ही बाहर निकलीं उनके चेहरे से साफ जाहिर था कि वो बहुत रोई हैं. बाहर आते ही उन्होंने शादी से इनकार कर दिया. हेमा के इस फैसले से जीतेंद्र बहुत नाराज भी हुए थे. बाद में जीतेंद्र की शादी, उनकी गर्लफ्रेंड शोभा से हुई और हेमा की धर्मेंद्र से.

ये भी पढ़ें- शराब की लत ने एक्ट्रेस की कर दी थी ऐसी हालत, बॉयफ्रेंड के बारे में भी किया बड़ा खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 6:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...