होम /न्यूज /मनोरंजन /दूसरी बेटी के जन्‍म के बाद 'डिप्रेशन' में चली गई थीं हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल, बताया सच

दूसरी बेटी के जन्‍म के बाद 'डिप्रेशन' में चली गई थीं हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल, बताया सच

अपनी मां हेमा माल‍िनी के साथ ईशा देओल.

अपनी मां हेमा माल‍िनी के साथ ईशा देओल.

इन दिनों ईशा देओल (Isha Deol) फिल्‍मों से हटकर किताबों मे रुचि रख रही हैं. साथ ही वे अब राइटिंग में अपना हाथ आजमा रही ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. 'ड्रीम गर्ल' (Dream Girl) हेमा मालिनी (Hema Malini) की बेटी इशा देओल (Esha Deol) हाल ही में एक बार फिर मां बनी थीं. पहली बेटी राध्‍या (Radhya) के बाद ईशा ने प‍िछले साल ही दूसरी बेटी मिराया (Miraya) को जन्‍म दिया है. अपनी दोनों बेटियों के जन्‍म के बीच ईशा फिल्‍मी दुनिया से दूर ही रही हैं और इन दिनों अपना मदरहुड इंजॉय कर रही हैं. लेकिन दूसरी बार मां बनने के बाद अब ईशा देओल एक ऐसी बीमारी का शिकार हो गई हैं, जिसके बारे में बात करते हुए वह काफी इमोशन हो गईं.

    दरअसल ईशा ने बताया कि अपनी दूसरी बेटी के जन्‍म के बाद वह पोस्‍टपार्टम डिप्रैशन (पीपीडी) का शिकार हो गई थीं. डिलेवरी के बाद एक महिला सिर्फ शारीरिक ही नहीं कई सारे मानसिक और इमोशनल बदलाव भी झेलती है. कई महिलाएं पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन का शिकार होती हैं, लेकिन जागरूकता के अभाव में वह उसे समझ ही नहीं पाती हैं.





    ईशा देओल (Isha Deol) जिस बीमारी का जिक्र कर रही हैं, वह प्रेग्‍नेंसी के वक्‍त हॉर्मोन्‍स के उतार चढ़ाव की वजह से होता है और इसे 'पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन' (postpartum depression) कहते हैं. हालांकि इस बीमारी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. इसके चलते महिलाओं में मूड स्विंग, उदासी, चिड़चिड़ापन, रोने की इच्छा होना और बच्चे को संभाल पाऊंगी या नहीं इसकी चिंता होना जैसे कई भाव आते हैं. ईशा ने बताया कि एक दिन उनकी मां हेमा मालिनी ने उनके इस व्‍यवहार को नोटिस किया और तुरंत उन्‍हें ब्‍लड टेस्‍ट करोन का सुझाव दिया. जिसके बाद वह एक महीने के भीतर ही ठीक हो गई.

    बता दें कि ईशा देओल की शादी साल 2012 में भरत तख्‍तानी (Bharat Takhtani) से हुई थी.








    View this post on Instagram





    Happy birthday Dadaaa ! ♥️ #preciousmoments #radhyatakhtani #mirayatakhtani @bharattakhtani3 #gratitude


    A post shared by Esha Deol (@imeshadeol) on





    आपको बता दें कि इन दिनों ईशा फिल्‍मों से हटकर किताबों में रुचि रख रही हैं. वो अब राईटिंग में अपना हाथ आजमा रही हैं. हाल ही में उन्‍होंने 'अम्‍मा मिया' नाम की एक किताब भी लॉन्‍च की है. ईशा देओल ने फिल्‍मी दुनिया में साल 2002 में फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' से अपना डेब्‍यू किया था. लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं  दिखा पाईं.

    यह भी पढ़ें :-OMG... फिर लीक हुई विजय देवरकोंडा-अनन्या की तस्वीर, फैन्स बोले- 'अनाकोंडा'

    Tags: Bollywood, Esha deol, Hema malini, Social media

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें