Home /News /entertainment /

hema malini jitendra love story marriage broken by phone call from dharmendra and shobha ss

हेमा मालिनी से शादी करने का जितेंद्र का अरमान रहा अधूरा, धर्मेंद्र-शोभा के एक फोन कॉल से टूटा था ब्याह!

एक दौर था जब हेमा मालिनी पर जितेंद्र भी फिदा थे.

एक दौर था जब हेमा मालिनी पर जितेंद्र भी फिदा थे.

हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने दौर की जानी-मानी एक्ट्रेस रहीं. एक दौर था जब 'ड्रीम गर्ल' यानी एक्ट्रेस हेमा के सिर्फ फैंस ही दीवाने नहीं थे, बल्कि एक्टर्स भी दीवाने थे. आपको आज वो किस्सा सुनाते हैं, जब धर्मेंद्र और शोभा की एक कॉल से हेमा मालिनी-जितेंद्र की शादी टूट गई थी.

अधिक पढ़ें ...

बॉलीवुड (Bollywood) के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले एक्टर धर्मेंद्र अपने शानदार अभिनय और अपने अलग अंदाज से फैंस का दिल जीत राज करते हैं. सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव हैं. उनके फैंस उनकी पोस्ट पर जमकर प्यार बरसाते हैं. फिल्मी करियर के साथ-साथ धर्मेंद्र अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी जबरदस्त चर्चाओं में रहे हैं. हेमा मालिनी (Hema Malini) के साथ उनकी लव स्टोरी काफी फिल्मी है. एक वक्त ऐसा था जब हेमा मालिनी की शादी एक्टर जीतेंद्र से होने वाली थी, लेकिन धरम पाजी की एक फोन कॉल से कुछ ऐसा हुआ कि ये शादी टूट गई.

हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने दौर की जानी-मानी एक्ट्रेस रहीं. एक दौर था जब ड्रीम गर्ल यानी एक्ट्रेस हेमा के सिर्फ फैंस ही दीवाने नहीं थे, बल्कि एक्टर्स भी दीवाने थे. आपको आज वो किस्सा सुनाते हैं, जब धर्मेंद्र और शोभा की एक कॉल से हेमा मालिनी-जितेंद्र की शादी टूट गई थी.

दरअसल, 1974 का वो दौर था, जब हेमा से एक नहीं बल्कि तीन-तीन बड़े स्टार शादी करना चाहते थे. संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र. तीनों का दिल एक साथ हेमा पर आ गया था. संजीव ने अपने माता-पिता को हेमा के घर शादी के प्रस्ताव के साथ भेजा, लेकिन हेमा की मां ने ये कहकर शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया कि उनकी बेटी की शादी की उम्र अभी कम है इसलिए वो शादी नहीं कर सकती.

संजीव से शादी के इनकार के बाद जितेंद्र, हेमा पर लट्टू हो गए. उन्होंने ड्रीम गर्ल से प्यार का इजहार किया. जितेंद्र के इस प्रस्ताव को लेकर हेमा सोचने पर मजबूर हो गई थीं क्योंकि उस दौर में वो धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी तनाव में थीं. उन्हें इस बात की चिंता थी कि शादीशुदा धर्मेंद्र के साथ शादी के बाद उनके रिश्ते का क्या अंजाम होगा.

हेमा का तरह धर्मेंद्र भी अपनी पत्नी और बच्चों के लेकर समझ नहीं पा रहे थे कि वो क्या फैसला लें. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जितेंद्र तब सिंगल थे, इसलिए हेमा के लिए उनको इनकार करना काफी मुश्किल हो रहा था. जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा के माता-पिता के घर पहुंच गए. दोनों सितारों के घरवाले बात ही कर रहे थे, कि धर्मेंद्र का फोन आया और उन्होंने हेमा को गुस्से में कहा कि वो कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार उनसे मिलें.

हेमा इस फोन के बाद सोच में पड़ गईं. हेमा को देखकर जितेंद्र को ये लगा कि कहीं हेमा अब अपना फैसला न बदलें, इसलिए उन्होंने तिरुपति मंदिर में जाकर शादी करने का फैसला किया.

हेमा शादी के बारे में सोच ही रही थीं कि एक बार फिर फोन की घंटी बजी, इस बार फोन जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा का आया, उन्होंने जितेंद्र को अपने प्यार का वास्ता देकर शादी के बारे में दोबारा सोचने को कहा. हेमा के घर लगातार कभी धर्मेंद्र का फोन आ रहा था, तो कभी शोभा का. कहा तो ये भी जाता है कि धर्मेंद्र अगली फ्लाइट से सीधे हेमा के घर चेन्नई जा पहुंचे और हेमा से शादी करने का जितेंद्र का अरमान अधूरा रहा गया और आखिरकार 1976 में जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर घर बसा लिया.

Tags: Dharmendra, Hema malini

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर