• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • किताबी कीड़े थे ये सेलेब्स, मोटी-मोटी डिग्रियां लेकर फिल्मों में ली एंट्री

किताबी कीड़े थे ये सेलेब्स, मोटी-मोटी डिग्रियां लेकर फिल्मों में ली एंट्री

ये हैं ग्लैमर इंडस्ट्री में नाम कमा रहे पढ़े-लिखे स्टार्स, जिन्होंने पहले पढ़ाई की फिर ली फिल्मों की राह.

  • Share this:
    ग्लैमर की दुनिया में यूं तो डिग्री से ज्यादा टैलेंट की जरूरत होती है. लेकिन फिर भी पढ़ाई और मोटी-मोटी डिग्रियों का एक अलग ही रुतबा होता है. आपने कम पढ़े लिखे मशहूर सेलेब्स के बारे में तो सुना ही होगा. लेकिन आज हम आपको पढ़े लिखे सेलेब्स से मिलवाने वाले हैं.

    1-सबसे पहले नंबर आता है परिणीति चोपड़ा का. इस गोलमाल एक्ट्रेस के पास बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स की ऑनर्स की डिग्री है. उन्होंने ये पढ़ाई लंदन के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से की.

    2-बॉलीवुड के मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने शेरवुड कॉलेज(नैनीताल) से ग्रैजुएशन पूरी करने के बाद. दिल्ली यूनीवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज में एडमिशन लिया. यहां उन्होंने साइंस और आर्ट्स में आगे की पढ़ाई की.

    3-डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने इंग्लिश में ग्रैजुएश के साथ-साथ साइकोलॉजी में भी पढ़ाई की. उनके पास क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री है.

    4-आर.माधवन ने इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रैजुएशन की थी. इसके बाद उन्हें महाराष्ट्र के बेस्ट एनसीसी कैडेट के तौर पर भी चुना गया था. इस उपलब्धि के बाद वह 7 दूसरे कैडेट्स के साथ इंग्लैंड गए थे. यहां उन्हें जल, थल और वायु विंग में ट्रेनिंग का मौका मिला.

    5-इन दिनों अपनी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर छाने वाली अमीषा पटेल इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडल रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने बायोजे‍नेटिक इंजीनियरिंग में भी डिग्री ली है.

    6-बॉलीवुड के हैंडसम हंक जॉन अब्राहम के पास इकोनॉमिक्स में डिग्री है. इसके अलावा उन्होंने एमबीए भी किया है.

    7-जुड़वा-2 एक्टर वरुण धवन ने लंदन की ट्रेंट यूनीवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री ली है.

    पाकिस्तान में हैं इन सितारों के डुप्लिकेट-


     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज