फिल्म में सोनिया गांधी के किरदार को बनाया विलेन, एक्ट्रेस को कुछ ऐसे मिला था रोल

शुक्रवार को रिलीज हुई 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है. फिल्म में बारु का किरदार अक्षय खन्ना निभा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 11:44 AM IST
फिल्म में सोनिया गांधी के किरदार को बनाया विलेन, एक्ट्रेस को कुछ ऐसे मिला था रोल
सोनिया गांधी का किरदार सुजैन बर्नर्ट निभा रही हैं.
News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 11:44 AM IST
बायोग्राफिकल पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म 'दि एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' अपने कंटेंट की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी रही. अब जब ये फिल्म रिलीज़ हो गई है तो सामने आया है कि फिल्म में सोनिया गांधी को मुख्य विलेन के तौर पर दिखाया गया है.

इस फिल्म में राजनीति से जुड़ी ऐसी हस्तियां नजर आई हैं जो फिलहाल सक्रिय हैं. ऐसे में उन किरदारों को पर्दे पर उतारना काफी मुश्किल हो जाता है. क्योंकि अगर दर्शक आपके कलाकार से कनेक्ट नहीं कर पाएगा तो फिल्म बेमानी हो जाएगी. लेकिन इस फिल्म के साथ ऐसा नहीं हुआ.

मनमोहन सिंह से लेकर सोनिया गांधी और राहुल, प्रियंका, लालू यादव हर एक्टर को काफी बारीकी से चुना गया और ऐसी ही दिलचस्प कहानी फिल्म की मुख्य अदाकारा सुज़ैन बर्नर्ट के चुनाव से जुड़ी है.



फिल्म में सोनिया गांधी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस को डायरेक्टर ने नहीं ढूंढा बल्कि वह खुद ही डायरेक्टर के पास पहुंच गई थीं. विजय ने बताया कि सोनिया का किरदार निभा रहीं सुजैन बर्नर्ट को सोशल मीडिया के जरिए इस फिल्म के बारे में पता चला था. फिर उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर्स को लिखा कि सोनिया गांधी के रोल के लिए वह बिल्कुल फिट रहेंगी. इस तरह डायरेक्टर को अपनी फिल्म की 'सोनिया गांधी' मिल गईं.

11 जनवरी को रिलीज हुई ये फिल्म संजय बारु की किताब 'The Accidental Prime Minister' पर आधारित है. फिल्म में बारु का किरदार अक्षय खन्ना निभा रहे हैं और वो पूरी फिल्म में बतौर सूत्रधार नज़र आते हैं.

यह भी पढ़ें:

The Accidental Prime Minister: ट्रेलर पर रोक से HC का इनकार
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...