जूही चावला को कोर्ट की फटकार, Petition को पब्लिसिटी स्टंट बताकर लगाया भारी जुर्माना

जूही चावला ने 1986 में फिल्म 'सल्तनत' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. (फोटो साभारः Instagram/iamjuhichawla)

जूही चावला (Juhi Chawla) ने देश में '5जी वायरलेस नेटवर्क टेक्नोलॉजी' को स्थापित करने के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिसे दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High court) ने खारिज कर दिया है और एक्ट्रेस पर पब्लिसिटी स्टंट का आरोप लगाते हुए 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

  • Share this:
    नई दिल्लीः बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) ने बीते सोमवार को 5जी वायरलेस नेटवर्क टेक्नोलॉजी (5G Wireless Network) को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी, जिसे दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High court) ने खारिज कर दिया है. साथ ही, कोर्ट ने जूही पर 20 लाख का जुर्माना भी लगाया है. खबरों के मुताबिक, एक्ट्रेस भारत में 5जी वायरलेस नेटवर्क की स्थापना के खिलाफ हैं. उन्होंने इस टेक्नोलॉजी का लोगों, जीवों, पैड़-पौधों पर होने वाले नुकसान का हवाला देते हुए इसके खिलाफ याचिका दायर की थी.

    खबरों के अनुसार, एक्ट्रेस ने अपने वकील दीपक खोसला के जरिये याचिका में कहा था कि 5जी टेक्नोलॉजी का इंसानों पर बुरा असर देखने को मिलेगा और इससे धरती के ईको सिस्टम पर बेहद बुरा असर पड़ेगा. अगर 5जी योजनाएं पूरी होती हैं, तो इसके असर से कोई भी जीव बच नहीं पाएगा. साथ में, याचिका में यह साबित करने का अनुरोध किया गया है कि यह 5जी टेक्नोलॉजी कैसे लोगों और पेड़-पौधों को नुकसान नहीं पहुंचाएगी.








    View this post on Instagram






    A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla)






    खबरों की मानें तो कोर्ट ने मामले में अपनी सुनवाई में इसे एक्ट्रेस का पब्लिसिटी स्टंट बताया है. उन्होंने कहा कि एक्ट्रेस की याचिका तथ्यों से परे थी, यह पूरी तरह कानूनी सलाह पर टिकी हुई थी. कोर्ट ने जूही पर अदालत की कार्यवाही का गलत इस्तेमाल करने के जुर्म में 20 लाख का जुर्माना लगाया है. बता दें कि जूही ने कोर्ट की सुनवाई का एक वीडियो लिंक अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था.

    दो दिन पहले एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे अपनी याचिका को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं पर अपनी बात कह रही थीं. वीडियो में एक्ट्रेस अपने चिर-परिचित अंदाज में बोलती दिख रही हैं. वीडियो में एक्ट्रेस ने कहा है कि कुछ ट्वीट पढ़कर उनकी हिम्मत बढ़ी है, जिसमें उनके काम की सराहना हुई है.