लाइव टीवी

जब विलेन ने पूछा- होली कब है? और बंद हो गई सबकी बोलती

News18Hindi
Updated: March 21, 2019, 9:22 AM IST
जब विलेन ने पूछा- होली कब है? और बंद हो गई सबकी बोलती
होली का सबसे यादगार सीन

बॉलीवुड फिल्मों में होली (Holi) तो आपने बहुत देखी होगी. इस फिल्मों में आपका यादगार होली सीन कौन सा है?

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2019, 9:22 AM IST
  • Share this:
होली कब है... कब है होली.. ये आप सभी होली के एक महीने पहले से ही पूछना शुरू कर देते हैं. घर हो.. रिश्तेदार हो या फिर ऑफिस के कलीग आपके आस-पास होली का माहौल एक महीने पहले से ही बनना शुरू हो जाता है. रंगों वाली होली में बॉलीवुड का जबरदस्त तड़का हो तो बात ही कुछ और हो जाती है. वहीं आज फाइनली होली है और हम आपकी होली और भी मजेदार बनाने के लिए बॉलीवुड का सबसे मशहूर और यादगार होली सीन लेकर आए हैं.

आपको 'शोले' का वो गाना तो याद है जिसने अब तक कई होलियों में धमाल मचाया है. फिल्म को रिलीज हुए भले ही 44 साल हो चुके हैं लेकिन चार दशकों से इस फिल्म का ये गाना आज भी आपकी होली पार्टी में बजता है. ये गाना है 'होली के दिन दिल खिल जाते हैं' वहीं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का ये जबरदस्त गाना तो यादगार है ही लेकिन इससे भी ज्यादा यादगार है इस गाने के थोड़ी देर पहले का एक सीन.

ये सीन वो है, जिसमें गब्बर पूछता है 'होली कब है.. कब है होली कब'.. इसी धमाकेदार डायलॉग के बाद गांव में शुरू हो जाती है होली और तब आता है इस फिल्म का होली वाला गाना. बस तब से लेकर अब तक हर कोई गब्बर की स्टाइल में ही पूछता चला आ रहा है कि होली कब है.

ये है होली का सबसे यादगार सीन-



वहीं देखा जाए तो यूं होली के कई यादगार सीन हैं लेकिन बॉलीवुड फिल्मों में होली के यादगार सीन गानों में बदल दिए जाते हैं. होली की उमंग, रंग और मस्ती दिखाने के लिए गानों से बेस्ट और क्या होगा. होली के इन गानों में हीरो-हीरोइन कभी एक दूसरे के रंग लगाते दिखते हैं तो कभी रोमांस करते दिख जाते हैं.

यहां सुनें शोले का सबसे यादगार होली सॉन्ग-

ये भी पढ़ें- Sacred Games 2: 14 दिनों में कुछ बड़ा होने वाला है, सोशल मीडिया पर हो गया ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2019, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर