खूबसूरत दिखने के लिए बेइंतहा दर्द सहती हैं ये एक्ट्रेस, कोई लेती है 'खून के इंजेक्शन', तो कोई करती है सांप का इस्तेमाल!

बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस जवां और हसीन दिखने के लिए कपिंग थैरेपी से लेकर चिड़िया की बीट का फेशियल तक कराती हैं

News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 9:12 AM IST
खूबसूरत दिखने के लिए बेइंतहा दर्द सहती हैं ये एक्ट्रेस, कोई लेती है 'खून के इंजेक्शन', तो कोई करती है सांप का इस्तेमाल!
खूबसूरत दिखने के लिए बेइंतहा दर्द सहती हैं ये एक्ट्रेस
News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 9:12 AM IST
एक ओर जहां आम लड़कियों की खूबसूरती 30 साल की उम्र के बाद ढलने लगती है, वहीं बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस 30 ही नहीं बल्कि 50 साल तक बेहद खूबसूरत दिखती हैं. उनकी त्वचा भी बेहद दमकती दिखती है. इसकी वजह वो ट्रीटमेंट है जो ये एक्ट्रेस समय-समय पर लेती रहती हैं. हालांकि ये ट्रीटमेंट इतना आसान भी नहीं होता, इन्हें लेते वक्त बेहद दर्द होता है, जिसे सहना बेहद मुश्किल है. आइए जानते हैं कि कौन सी एक्ट्रेस खूबसूरत दिखने के लिए क्या ट्रीटमेंट लेती हैं?

उर्वशी रौतेला


इन दिनों भारत में कप थैरेपी ट्रेंड में है. ये एक तरह की चाइनीज रिलेक्‍सेशन थेरेपी है, जिसके दौरान दर्द भरी प्रकिया से गुजरना पड़ता है. इसके जरिए शरीर के अंदर की गंदगी को बाहर निकाला जाता है और स्किन टिश्यू को ऑक्सीजन और दूसरे तत्व देकर गहराई तक आराम पहुंचाया जाता है. उर्वशी रौतेला, दिशा पाटनी से लेकर कई बॉलीवुड एक्ट्रेस कप थैरेपी लेती रहती हैं. इस थैरेपी में एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट कॉटन के गोले को पहले शराब में भिगोते हैं. इसके बाद इन गोलों को कांच से बने छोटे से ग्लास या कप में रखकर इसमें आग लगा दी जाती है और फिर इस आग को बुझाकर गर्म बर्तन को तुरंत ही स्किन पर रखा जाता है.



किम कार्दशियन


रियलिटी स्टार और सुपर मॉडल किम कार्दशियन के दुनियाभर में करोड़ों दीवाने हैं. लोग उनकी बॉडी ही नहीं बल्कि उनकी ग्लोइंग स्किन के भी फैन हैं. आपको बता दें किम खूबसूरत दिखने के लिए किम 'प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी' लेती हैं. इस थेरेपी में व्यक्ति का खून निकालकर उसे वापस स्किन में इंजेक्ट किया जाता है.

विक्टोरिया बेकहम


मशहूर फुटबॉलर डेविड बेकहम की पत्नी विक्टोरिया बेकहम भी अपनी स्किन के लिए खास तरह की ट्रीटमेंट लेती हैं. फैशन डिजाइनर विक्टोरिया बेकहम फेशियल बर्ड पू (चिड़िया का मल) से करवाती हैं. इसी से उनके चेहरे का ग्लो बना रहता है. साथी ही वो अपने खून का मॉश्चराइजर भी इस्तेमाल करती हैं.
Loading...

जिस जोंक से लोग डरते हैं वही जोंक एक्ट्रेस डेमी मूर की ब्यूटी का राज है. डेमी अपनी स्किन को ग्लो करने और खूबसूरत बनाए रखने के लिए जोंक थेरेपी लेती हैं. ये थेरेपी लेने के लिए वे अक्सर ऑस्ट्रेलिया जाती हैं. इस थेरेपी में बहुत सारे जोंक खून से ऐसे टॉक्सिस को चूस लेते हैं, जिससे त्वचा जवां और चमकदार दिखने लगती है.



ग्वेनेथ पाल्ट्रो झुर्रियों से बचने के लिए सांप के जहर से बनी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, वो सांप के जहर का ट्रीटमेंट अपने होठों पर कर चुकी हैं. ये बहुत ही दर्दनाक होता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर