• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • अरमान कोहली तक कैसे पहुंचा दक्षिण अमेरिका में बना कोकिन, रास्ते और कड़ियों की जांच में जुटी NCB

अरमान कोहली तक कैसे पहुंचा दक्षिण अमेरिका में बना कोकिन, रास्ते और कड़ियों की जांच में जुटी NCB

कोर्ट ने अरमान कोहली को सोमवार तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया. (Photo @armaankohliofficial/Instagram)

कोर्ट ने अरमान कोहली को सोमवार तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया. (Photo @armaankohliofficial/Instagram)

एनसीबी (NCB) ने अरमान कोहली (Armaan Kohli) की कस्टडी के लिए कोर्ट से कहा कि अंतरराष्ट्रीय तस्करी गिरोह में संलिप्त होने के आरोपों के संबंध में प्रथमदृष्टया सबूत मिले हैं. एजेंसी ने अदालत से कहा कि कोहली के घर से कोकीन और अपराध में संलिप्तता का इशारा करने वाली सामग्री बरामद हुई है.

  • Share this:

    मुंबई. नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक्टर अरमान कोहली (Armaan Kohli) को उनके घर से कोकीन बरामद होने और इस सिलसिले में दक्षिण मुंबई स्थित जांच एजेंसी के कार्यालय में घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. कोहली के घर से दक्षिण अमेरिका में बनी कोकिन बरामद की गई है. एनसीबी उस रास्ते और उन कड़ियों का पता लगाने में जुट गई है, जिनसे दक्षिण अमेरिका में प्रोड्यूस की गई कोकिन मुंबई पहुंची. एक अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की टीम ने शनिवार शाम को कोहली के जुहू स्थित आवास पर छापेमारी की कार्रवाई की थी और उसके बाद पूछताछ के लिए उन्हें एजेंसी के कार्यालय ले गई थी. उन्होंने बताया कि कुछ घंटों की पूछताछ के बाद कोहली के खिलाफ एनडीपीएस कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

    अधिकारी ने बताया, ‘सिंह से पूछताछ के बाद हमने शनिवार दोपहर बाद अभियान चलाया. इसी के तहत एनसीबी की टीम ने अरमान कोहली के घरों पर छापेमारी की और थोड़ी मात्रा में कोकीन बरामद की. इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उनकी गिरफ्तारी दिखाई गई.’ उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि कोहली के घर से मिला कोकीन का उत्पादन दक्षिण अमेरिका में हुआ है. अधिकारी ने बताया, ‘एनसीबी उस रास्ते और उन कड़ियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है जिसके जरिये जब्त कोकीन मुंबई पहुंचा. हम अन्य तस्करों की संलिप्तता का भी पता लगा रहे हैं.’

    अधिकारी ने बताया कि कोहली की गिरफ्तारी की जानकारी मीडिया को रविवार सुबह 10 बजे दी गई. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद कोहली को अवकाश अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से अदालत ने आगे की जांच के लिए सोमवार तक उन्हें एनसीबी की हिरासत में भेज दिया.

    कोहली सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में काम कर चुके हैं
    सूत्रों ने रविवार को बताया कि कोहली के घर से थोड़ी मात्रा में कोकीन मिली थी, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कोहली ने सलमान खान स्टारर फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है और टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के भी प्रतिभागी रहे हैं. कोहली के खिलाफ कार्रवाई शुक्रवार को टीवी कलाकार गौरव दीक्षित की एनसीबी द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद की गई है.

    अधिकारी ने बताया कि एनसीबी ने कोहली से पूछताछ का फैसला ड्रग्स के मुख्य विक्रेता अजय राजू सिंह से शनिवार को हिरासत में लेकर की गई पूछताछ के दौरान हुए कुछ ‘खुलासों’ के बाद किया. सिंह को भी एनडीपीएस कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि सिंह को शनिवार को हाजी अली के पास पकड़ा गया और उसके पास से 25 ग्राम एमडी नामक ड्रग्स मिला. सिंह के खिलाफ वर्ष 2018 में मुंबई पुलिस की मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ ने भी मामला दर्ज किया था, तब उसके पास से बड़ी मात्रा में एफेड्रिन मिली थी.

    एनसीबी ने कोहली की हिरासत देने का अनुरोध करते हुए रविवार को अदालत से कहा कि अंतरराष्ट्रीय तस्करी गिरोह में संलिप्त होने के आरोपों के संबंध में प्रथमदृष्टया उनके खिलाफ सबूत हैं. एजेंसी ने अदालत से कहा कि कोहली के घर से कोकीन और अपराध में संलिप्तता का इशारा करने वाली सामग्री बरामद हुई है. इसके बाद अदालत ने कोहली की हिरासत 30 अगस्त तक एनसीबी को दे दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज