लाइव टीवी
Elec-widget

कमाल की डांसर हैं HRD मंत्री निशंक की बेटी, इनकी फिल्म जीत चुकी है अवॉर्ड

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 9:17 PM IST
कमाल की डांसर हैं HRD मंत्री निशंक की बेटी, इनकी फिल्म जीत चुकी है अवॉर्ड
आरुषी निशंक केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री की बेटी हैं.

मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) की बेटी कथक डांसर भी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 9:17 PM IST
  • Share this:
देहरादून. मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने हाल ही में अपनी छोटी बेटी को लेकर ट्वीट किया. ट्वीट में अपनी बेटी की एक तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, "हर्ष और गौरव से आपके साथ सांझा करना चाहता हूं कि मेरी छोटी बेटी विदुषी निशंक ने एमिटी विश्वविद्यालय की विधि (लॉ) की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल किया है."

असल में निशंक की छोटी बेटी ही नहीं, बल्कि उनकी तीनों बेटियां काफी प्रतिभावान हैं. निशंक की बड़ी बेटी ने अपनी दम पर अपनी पहचान कायम की है. वह अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचाने जानी वाली नाम हैं. असल में वो एक बेहद मशहूर क्लासिकल डांसर हैं. वह कथक नृत्य में पारंगत हैं.

arushi nishank
आरुषि ने पिता के लिए चुनाव प्रचार भी किया था.


कई अंतराष्ट्रीय मंचों पर अपने प्रतिभा का लोहा मनवा चुकीं आरुषी को लिखने का भी शौक है. वह एक कवियीत्री भी हैं. लेकिन सबसे ज्यादा मशहूर वो तब हुई जब उन्होंने फिल्म जगत में कदम रखा.

arushi nishank
आरुष‌ि निशंक एक जानी-मानी डांसर हैं.


उन्होंने एक रीजनल फिल्म को प्रोड्यूस किया था. साथ ही संगीत भी तैयार किया था. इस फिल्म का नाम मेजर निराला था. फिलवक्त वह फिल्म जगत से गहरा नाता रखती हैं.

arushi nishank
आरुषि ने मेजर निराला नाम की फिल्म प्रोड्यूस की थी.

Loading...

असल में आरुषी एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी बेटी हैं. उन्होंने चुनाव के दौरान अपने पिता के लिए जमकर चुनाव प्रचार भी किया था.


इतना ही नहीं आरुषी कला संस्कृति आदि पर देश-विदेश में लेक्चर्स भी देती रही हैं. उन्होंने कनाडा, दुबई, जर्मनी और लंदन जैसे बड़े देशों में स्टेज प्रस्तुतियां दी हैं.

arushi nishank
आरुष‌ि पिता के बेहद करीब हैं.


छोटी बेटी विदूषी और बड़ी बेटी आरुषी के अलावा निशंक की मझली बेटी श्रेयशी भी काफी प्रतिभावान हैं. उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई और नौकरी शुरू करने के बाद यह नौकरी छोड़ दी थी.

arushi nishank
वह कई बार पिता के साथ बड़े अवॉर्ड सेरेमनी में पहुंचती हैं.


उन्होंने डॉक्टरी की नौकरी सेना के एक बड़े पद पर चयन के बाद छोड़ी थी. बताया जाता है कि जब उनकी पासिंग आउट परेड हो रही थी तो खुद पिता निशंक वहां पहुंचे थे.

यह भी पढ़ेंः बिना घाघरा पहने सेट पर शूटिंग करने पहुंची ये एक्ट्रेस, डायरेक्टर ने दिलाया याद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 9:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...