Home /News /entertainment /

22 Years Of Kaho Naa Pyaar Hai: ऋतिक रोशन की पहली फिल्म की हीरोइन बनते-बनते रह गईं थीं करीना कपूर

22 Years Of Kaho Naa Pyaar Hai: ऋतिक रोशन की पहली फिल्म की हीरोइन बनते-बनते रह गईं थीं करीना कपूर

‘कहो ना प्यार है’ 14 जनवरी 2000 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘कहो ना प्यार है’ 14 जनवरी 2000 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘कहो ना प्यार है’ (Kaho Naa Pyaar Hai) एक ऐसी म्यूजिकल फिल्म थी जिसमें ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के डांसिंग स्टाइल के साथ-साथ अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की मासूम अदाओं ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म से जहां राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने अपने बेटे को बॉलीवुड में डेब्यू करवाया वहीं उनकी दिली तमन्ना थी कि ऋतिक के अपॉजिट रणधीर कपूर और बबीता की बेटी करीना कपूर (Kareena Kapoor) को ले, और राकेश ने ऐसा किया भी.

अधिक पढ़ें ...

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की रोमांटिक केमिस्ट्री ने 22 साल पहले सिल्वर स्क्रीन पर जादू बिखेर दिया था. 14 जनवरी 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ (Kaho Naa Pyaar Hai) जहां ऋतिक और अमीषा के फिल्मी करियर के लिए वरदान साबित हुई वहीं फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के लिए गौरव भरा साबित हुआ. जिस फिल्म ने अमीषा को रातों-रात पॉपुलर कर दिया था, उस रोल के लिए राकेश ने पहले करीना कपूर (Kareena Kapoor) को कास्ट किया था.

‘कहो ना प्यार है’ पर हुई अवॉर्ड्स की बौछार

ऐसे तमाम एक्टर्स-एक्ट्रेस के किस्से सुने जाते हैं जिन्हें फिल्में छोड़ने का मलाल रहा. जिस फिल्म को करीना कपूर ने छोड़ दिया वह फिल्म जब रिलीज हुई तो उस पर अवॉर्ड्स की बौछार हो गई. फिल्म में शानदार परफॉर्मेंस के लिए ऋतिक रोशन को बेस्ट एक्टर, बेस्ट डेब्यू एक्टर का पुरस्कार दिलवाया तो वहीं बरसों से फिल्म इंडस्ट्री में काम करे रहे राकेश रोशन को भी निर्माता-निर्देशक के रुप में फिल्मफेयर का अवॉर्ड मिला. सन 2000 की सबसे सुपुर-डुपर हिट फिल्म ने जबरदस्त कमाई भी की थी.

Hrithik roshan, ameesha patel

ऋतिक रोशन, अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

शूटिंग के बाद करीना ने छोड़ दी फिल्म

‘कहो ना प्यार है’ एक ऐसी म्यूजिकल फिल्म थी जिसमें ऋतिक रोशन के डांसिंग स्टाइल के साथ-साथ अमीषा पटेल की मासूम अदाओं ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म से जहां राकेश ने अपने बेटे को बॉलीवुड में डेब्यू करवाया वहीं उनकी दिली तमन्ना थी कि ऋतिक के अपॉजिट रणधीर कपूर और बबीता की बेटी करीना को ले. और राकेश ने ऐसा किया भी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी हो गई लेकिन करीना की मम्मी बबीता का राकेश रोशन से किसी बात पर विवाद हो गया और करीना ने फिल्म छोड़ दी.

अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’

तब राकेश रोशन एक फ्रेश लड़की की तलाश में जुट गए. उनकी तलाश अमीषा पटेल पर जाकर खत्म हुई. ऋतिक और अमीषा दोनों की डेब्यू फिल्म थी. इन दोनों की मासूम केमिस्ट्री ने ‘कहो ना प्यार है’ को ब्लॉकबस्टर बनाया. हालांकि ऋतिक तो अभी फिल्मों में सक्रिय हैं लेकिन अमीषा लंबे समय से नजर नहीं आ रही हैं.

ये भी पढ़िए-27 Years Of Karan Arjun: शाहरुख-सलमान पर जब शूटिंग के बीच भड़क गई थीं ममता कुलकर्णी!

‘कहो ना प्यार है’ का शानदार संगीत

‘कहो ना प्यार है’ फिल्म के गाने जबरदस्त हिट हुए थे. फिल्म को संगीत से राकेश के भाई राजेश रोशन ने सजाया था. ‘कहो ना प्यार है’, ‘प्यार की कश्ती में’, ‘एक पल का जीना’, ‘दिलवालों दिल मेरा सुनने को बेकरार है’, ‘ना तुम जानों ना हम’ जैसे गानों को फराह खान ने कोरियोग्राफ किया था.

Tags: Ameesha Patel, Hrithik Roshan, Kareena kapoor, Rakesh roshan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर