अपना शहर चुनें

States

Hrithik Roshan Birthday: जब दोस्तों के सामने राकेश रोशन ने ऋतिक को पीटा, ये थी गलती

ऋतिक सप्ताह में चार से पांच दिन ही एक्सरसाइज करते हैं. इस दौरान ऋतिक कार्डियो एक्सरसाइज पर ज्यादा ध्यान देते हैं.
ऋतिक सप्ताह में चार से पांच दिन ही एक्सरसाइज करते हैं. इस दौरान ऋतिक कार्डियो एक्सरसाइज पर ज्यादा ध्यान देते हैं.

आप सब ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को उनके पापा राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के साथ बेहद खास बॉन्डिंग के लिए जानते होंगे. लेकिन ये किस्सा शायद ही किसी को पता हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 6:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एशिया के सबसे सेक्सी पुरुष का खिताब अपने नाम कर चुके बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का आज जन्मदिन है. बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और एक्टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के होनहार बेटे ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ था. अब वे 46 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी के एक बेहद अहम किस्से बताने जा रहे हैं. असल में ऋतिक रोशन के साथ उनके पापा राकेश रोशन की बॉन्डिंग बेहद खास है. दोनों एक दूसरे के बेहद करीब हैं. बचपन से आजतक कई ऐसी छोटी-छोटी कहानियां और किस्से हैं जो किसी को भी अपने बचपन की याद दिला दे. जैसे ये कि एक बार ऋतिक की एक गलती पर राकेश रोशन ने दोस्तों के सामने ही उनकी पिटाई कर दी. आज ऋतिक रोशन के बर्थडे पर पढ़िए उस पार्टी का किस्सा.

बताया जाता है कि ऋतिक बचपन से ही राकेश रोशन के लाडले रहे हैं. राकेश ने कभी ऋतिक पर हाथ नहीं उठाया या डांटा नहीं. लेकिन एक बार राकेश रोशन को बेटे पर इतना गुस्सा आया था कि उन्होंने ऋतिक की बहुत पिटाई की.

rakesh roshan trivia 1



हुआ यूं कि ऋतिक रोशन एक बार अपने दोस्तों के साथ घर पर पार्टी कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने खेल-खेल में कांच की खाली बोतलें घर के टैरेस से नीचे फेंकना शुरू कर दिया. ये देखकर राकेश रोशन को बहुत गुस्सा आया. गुस्साए राकेश रोशन ने ऋतिक के दोस्तों के सामने ही उनकी बहुत पिटाई की थी. बताया जाता है कि ये पहली और आखिरी बार था, जब राकेश रोशन ने ऋतिक पर हाथ उठाया था.
यह भी पढ़ेंः 'छपाक' देख चुके सेलि‍ब्रिटीज ने किया साफ, 'आरोपी' के नाम से कोई छेड़छाड़ नहीं

राकेश रोशन ने हमेशा ऋतिक को सही राह दिखाई. जब उन्होंने फिल्मों में आने का मन बनाया तो भी राकेश रोशन ने उनके फैसले का सम्मान किया. जिस तरह राकेश रोशन ने ऋतिक को बॉलीवुड में लॉन्च किया, वो अपने आप में रिकॉर्ड है.

Kaho na pyar hai

राकेश रोशन के निर्देशन में बनी ऋतिक की डेब्यू फिल्म 'कहो ना प्यार है' साल 2000 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी, साथ ही सबसे ज्यादा अवॉर्ड पाने के लिए इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हुआ. इस फिल्म की कमाई का असर ये था कि अंडरवर्ल्ड से भी राकेश रोशन को धमकी दी गई थी कि वो अपनी ब्लॉक बस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' के प्रॉफिट में उन्हें हिस्सा दें. बताया जाता है कि 10 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 62 करोड़ की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें: उदित नारायण के बेटे से शादी करेंगी नेहा कक्कड़? पूरी फैमिली से की मुलाकात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज