लाइव टीवी

क्लास 6 में बच्चों को क्यों पढ़ाई जा रही है ऋतिक रोशन की कहानी, जानिए पूरा माजरा...

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 4:31 PM IST
क्लास 6 में बच्चों को क्यों पढ़ाई जा रही है ऋतिक रोशन की कहानी, जानिए पूरा माजरा...
ऋतिक रोशन की कहानी 6th क्लास के बच्चों को पढ़ाई जा रही है.

'लाइफ एंड वैल्यूज' बुक में सेल्फ कॉन्फिडेंस पर बेस्ड चैप्टर के तहत ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की कहानी 6वीं के बच्चों को पढ़ाई जा रही है.

  • Share this:
मुंबई : ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) आज बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में से एक हैं. लेकिन, कभी एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें बोलने में काफी दिक्कत होती थी. हकलाने में जीत पाने को लेकर ऋतिक रोशन का सफर सभी के लिए प्रेरणादायक रहा है. ऐसे में अब उनकी यह कहानी बच्चों के लिए भी प्रेरणा साबित हो रही यही कारण है कि अब उनकी कहानी कक्षा 6 के छात्रों को भी पढ़ाई जा रही है. बच्चों को ऋतिक की कहानी पढ़ाने के पीछे का मकसद उनमें आत्मविश्वास की कमी को दूर करना है.

एस चंद पब्लिकेशंस की 'लाइफ एंड वैल्यूज' बुक में सेल्फ कॉन्फिडेंस पर बेस्ड चैप्टर के तहत ऋतिक रोशन की कहानी 6वीं के बच्चों को पढ़ाई जा रही है. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने खुद खुलासा किया था कि बचपन में उन्हें हकलाहट की समस्या थी, जिससे वह मुश्किल से बाहर निकल पाए थे.

एस चंद पब्लिकेशंस की बुक में शुरू किए ऋतिक रोशन पर चैप्टर की फोटो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि सेल्फ कॉन्फिडेंस के चैप्टर में हकलाहट की परेशानी के खिलाफ ऋतिक रोशन की लड़ाई को शामिल किया गया है.



एक सोशल मीडिया यूजर ने यह फोटो शेयर करते हुए लिखा, "बोर हो रही थी तो मैंने अपनी भांजी की किताब खोली और यह देखकर सरप्राइज हो गई की 6 क्लास की किताब में ऋतिक रोशन की कहानी पढ़ाई जा रही है. इनसे बेहतर सेल्फ कॉन्फिडेंस कौन सिखा सकता है. आप पर गर्व है.''

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading