Home /News /entertainment /

21 Years of Fiza: जब ‘महबूब मेरे’ गाने पर डांस करने से सुष्मिता सेन ने कर दिया था इनकार

21 Years of Fiza: जब ‘महबूब मेरे’ गाने पर डांस करने से सुष्मिता सेन ने कर दिया था इनकार

'फिजा' फिल्म 8 सितंबर 2000 में रिलीज हुई थी..(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

'फिजा' फिल्म 8 सितंबर 2000 में रिलीज हुई थी..(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘फिजा’ (Fiza) फिल्म का गाना ‘महबूब मेरे, महबूब मेरे’ जबरदस्त हिट हुआ था. सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) पर फिल्माया गया यह गाना जब सिल्वर स्क्रीन पर आया तो धमाल मचा दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मल्टी स्टार फिल्म ‘फिजा’ (Fiza) 8 सितंबर साल 2000 में रिलीज हुई थी. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor), जया बच्चन (Jaya Bachchan), सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के अलावा ईशा कोप्पिकर और जॉनी लीवर के अभिनय से सजी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. ईशा ने इसी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. आतंकवाद की जद में आकर कैसे एक हंसता–खेलता परिवार बर्बाद हो जाता है, इस मार्मिक विषय पर प्रदीप गुहा ने फिल्म बनाई थी. इस फिल्म के सबसे हिट गाना था ‘महबूब मेरे’ में सुष्मिता को काफी पसंद किया गया,लेकिन इसके बोल सुन सुष्मिता ने गाना करने से इनकार कर दिया था.

    जबरदस्त अंदाज में दिखीं थी सुष्मिता सेन
    ‘फिजा’  फिल्म में संगीत अनु मलिक ने दिया था. इस फिल्म का गाना ‘महबूब मेरे, महबूब मेरे’ जबरदस्त हिट हुआ था. सुष्मिता सेन पर फिल्माया गया यह गाना जब सिल्वर स्क्रीन पर आया तो धमाल मचा दिया. मीडिया की खबरों के मुताबिक पहले इस गाने के बोल सुष्मिता को पसंद नहीं आ रहे थे तो उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया था. पहले इस गाने में एक लाइन थी ‘आ गर्मी ले मेरे सीने से’, इसे सुनने के बाद सुष्मिता ने कहा कि मैं ये नहीं कर पाऊंगी तो अनु ने लिरिक्स में बदलाव कर इसे ‘आ नर्मी ले मेरी आंखों से किया’. इसके बाद फिर जो सामने आया उसकी सफलता के बारे में सिनेप्रेमियों को बताने की जरूरत नहीं है. सुष्मिता सेन के इस गाने पर स्टेप्स काफी फेमस हुए थे. कोरियाग्राफी गणेश हेगड़े ने किया था और आवाज सुनिधि चौहान ने दी थी.

    ‘फिजा’ फिल्म में जया बच्चन , ऋतिक रोशन और करिश्मा कपूर लीड रोल में थे. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    ‘फिजा’ देख दर्शक भावुक हो उठे थे

    हाल ही में फिल्म के प्रोड्यूसर प्रदीप गुहा के निधन पर एक बार फिर दर्शकों को ‘फिजा’ की याद आई थी. आतंकियों के बहकावे में आने वाले नौजवानों की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर दिखा कर प्रदीप ने दर्शकों को एक कड़वी सच्चाई से रुबरू करवाया था. खालिद मोहम्मद के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने दर्शकों को खूब रुलाया भी था.

    आतंकवाद पर बनी फिल्म ने खूब कमाई की थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    ये भी पढ़िए-माही विज ने पति जय भानुशाली को इंस्टाग्राम पर किया ब्लॉक, एक्टर ने कहा- ‘अगर यही मैंने किया होता तो…’

    ‘फिजा’ की कहानी

    ‘फिजा’ फिल्म में दिखाया गया है कि एक मासूम और पढ़ाकू लड़का (ऋतिक रोशन) कश्मीर के आतंकवादियों के बहकावे में आकर गुनाह में शामिल हो जाता है. इस फिल्म में करिश्मा कपूर ने ऋतिक की बहन का रोल प्ले किया था. एक दिन जब ऋतिक गायब हो जाता है तो घरवाले मान लेते हैं कि आतंकवादियों ने उसे मार दिया. लेकिन बहन करिश्मा नहीं मानती है और भाई को खोजने निकल पड़ती है. लेकिन जब भाई से सामना होता है तो वह एक आतंकी के रुप में सामने दिखता है. अपने भाई को समझाबुझा कर घर लौटने को कहती है लेकिन वह नहीं मानता है. कहानी आगे बढ़ती है और बहन अपने भाई को गोली मार देती है. इस फिल्म ने सिनेमाघर में बैठे दर्शकों को हिला कर रख दिया था.

    Tags: Anu Malik, Hrithik Roshan, Jaya bachchan, Karishma Kapoor, Sushmita sen

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर