लाइव टीवी

'शिकारा' बनाने की वजह मेरी मां हैं, ये फिल्म उनके लिए है: विधु विनोद

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 3:30 PM IST
'शिकारा' बनाने की वजह मेरी मां हैं, ये फिल्म उनके लिए है: विधु विनोद
विधु ने बताया कि इस फिल्म को बनाने में 11 साल लगे हैं.

'शिकारा' (Shikara) में साल 1989 में कश्मीर में हुए जातीय दंगों की कहानी को लिया गया है. फिल्म में 19 जनवरी, 1990 की रात को शिव कुमार धर (आदिल खान) और शांति धर (सादिया) के पलायन को दिखाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन के 30 साल पूरे होने पर फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने अपनी आने वाली फिल्म 'शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित' (Shikara - The Untold Story of Kashmiri Pandits) का दिल्ली में विशेष स्क्रीनिंग रखी, जिसमें उन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए इस फिल्म का 'बिहाइंड द सीन्स' शेयर किया. फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा का कहना है कि 'शिकारा: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित्स' बनाने की वजह उनकी मां थी, जिनसे उन्हें फिल्म की प्रेरणा मिली.

निर्देशक ने फिल्म बनाने के कारण का खुलासा तब किया जब वह राष्ट्रीय राजधानी में कुछ कश्मीरी पंडित शरणार्थियों के लिए जम्मू में जगती प्रवासी शिविर से कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन की 30वीं सालगिरह पर फिल्म की स्क्रीनिंग की मेजबानी करने आए थे.



विधु ने कहा कि इस फिल्म को बनाने में मुझे 11 साल लगे. कई लोगों ने मुझसे पूछा कि 'यह फिल्म क्यों' और 'मैं मुन्नाभाई एमबीबीएस' या '3 इडियट्स' का अगला पार्ट क्यों नहीं बना रहा हूं'. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं है और यह मैंने अपनी मां के लिए बनाया है.

'शिकारा' में साल 1989 में कश्मीर में हुए जातीय दंगों की कहानी को लिया गया है. फिल्म में 19 जनवरी, 1990 की रात को शिव कुमार धर (आदिल खान) और शांति धर (सादिया) के पलायन को दिखाया गया है.

'3 इडियट्स' के निर्देशक और प्रोड्यूसर फॉक्स स्टार स्टूडियोज के साथ मिलकर फिल्म बना रहे हैं. फिल्म 7 फरवरी को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें: दिल जीतकर ये मैसेज देने को तैयार है फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान', ट्रेलर देखकर कहेंगे वाह... 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 3:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर