Home /News /entertainment /

IAS अधिकारी ने जावेद अख्तर से कहा- आपको इतिहास का ज्ञान नहीं है पहले पढ़कर आइए, मिला ये जवाब

IAS अधिकारी ने जावेद अख्तर से कहा- आपको इतिहास का ज्ञान नहीं है पहले पढ़कर आइए, मिला ये जवाब

अब जावेद अख्‍तर ने अफरीदी का मजाक उड़ाते हुए फटकार लगाई. जावेद अख्‍तर ने ट्वीट किया कि मैंने शाहिद अफरीदी के उपदेश को देखा. कितना मजेदार है कि उस आदमी के पास हमें ज्ञान देने का दुस्‍साहस है कि धर्म और राजनीति को मिक्‍स नहीं करना चाहिए. जावेद अख्‍तर ने कहा कि एक कहावत है कि दूसरे की आंख का तिनका दिखाने वाले खुद अपनी आंख की  शहतीर  नहीं देखते.

अब जावेद अख्‍तर ने अफरीदी का मजाक उड़ाते हुए फटकार लगाई. जावेद अख्‍तर ने ट्वीट किया कि मैंने शाहिद अफरीदी के उपदेश को देखा. कितना मजेदार है कि उस आदमी के पास हमें ज्ञान देने का दुस्‍साहस है कि धर्म और राजनीति को मिक्‍स नहीं करना चाहिए. जावेद अख्‍तर ने कहा कि एक कहावत है कि दूसरे की आंख का तिनका दिखाने वाले खुद अपनी आंख की शहतीर नहीं देखते.

IAS अधिकारी संजय दीक्षित (Sanjay Dixit) ने एक मामले में जावेद अख्तर (Javed Akhtar) से कई सारे सवाल पूछ डाले और साथ ही कहा कि आपको इतिहास का ठीक प्रकार से ज्ञान नहीं है.

    मुंबईः जावेद अख्तर (Javed Akhtar) अक्सर राजनीतिक, सामाजिक मुद्दों से सहित दूसरे अन्य मामले में बेबाकी से अपनी राय रखते है. उन्हें कभी इस बात का डर नहीं रहता कि उनकी बातों का लोग क्या मतलब निकालेंगे. कई बार अपने विचारों के कारण जावेद अख्तर को आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ता है. एक ऐसे ही मामले में जावेद अख्तर और एक आइएएस अधिकारी के बीच ट्वीटर में ट्विटर पर जंग छिड़ गई है. IAS अधिकारी संजय दीक्षित (Sanjay Dixit) ने एक मामले में जावेद अख्तर (Javed Akhtar) से कई सारे सवाल पूछ डाले और साथ ही कहा कि आपको इतिहास का ठीक प्रकार से ज्ञान नहीं है. संजय दीक्षित की इस बात पर जावेद ने उन्हें कहा कि मैं समझता हूं सब लेकिन आप कुछ ऐसे इतिहासकारों से ज्ञान लें जिनकी कुछ विश्वस्नीयता हो इतिहास में.

    दरअसल हुआ कुछ यूं कि किसी बात को लेकर संजय दिक्षित ने जावेद अख्तर को टैग करते हुए लिखा कि आप जहांगीर के तारीफ के पुल बांधे इससे पहले क्या आप यह बता सकते हैं कि गुरु अर्जुन देव की हत्या किसने की थी..?, संजय ने दूसरा सवाल पूछा कि, कट्टरपंथी अहमद सरहिंदी का शिष्य कौन था..? इसके बाद उन्होंने तीसरा सवाल किया कि अलाउद्दीन खिलजी की तारीफ के बारे में बताएंगे. इन तीन सवालों के बाद उन्होंने लिखा कि मुझे ऐसा लगता है कि आपका इतिहास का ज्ञान आपके बिल्ले के नंबर 786 से ज्यादा बेहतर नहीं है.



    संजय दिक्षित के इस ट्वीट का जावेद ने तुरंत जवाब देते हुए लिखा अधिकारी महोदय आपको यह मालूम होना चाहिए कि जहांगीर ही वह राजा था जिसने शेख सरहिंदी को जेल भेजा था. उन्होंने लिखा कि मुझे लगता है कि आपको कुछ ऐसे इतिहासकारों को पढ़ना चाहिए जिनकी इतिहास में कुछ विश्वस्नीयता हो.



    ट्विटर पर एक आईएएस अधिकारी और एक बॉलीवुड सेलिब्रिटी की वार का फैंस काफी मजा उठा रहे हैं. कई यूजर्स भी इनकी जवाबी लड़ाई में कूदे. कुछ अधिकारी के पक्ष में बोल तो कुछ ने जावेद की तरफ से बात कही. एक यूजर ने जावेद अख्तर पर तंज कसते हुए कहा कि अगर खिलजी, औरंगजेब और बाबर इतने ही अच्छे आपको लगते हैं तो फिर क्या अंग्रेज बुरे थे. उसने कहा कि आपके अनुसार तो ब्रिटेन को अभी भी भारत पर राज करना चाहिए. एक ने लिखा कि इन्हें तो अकबर और जहांगीर भी राम के ही समान लगते हैं.

    Tags: Bollywood, Entertainment, Javed akhtar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर