लाइव टीवी

नजरअंदाज किए जाने पर गंभीर एक्टर को पहुंच सकता है सदमा- दीप्ति नवल

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 10:31 PM IST
नजरअंदाज किए जाने पर गंभीर एक्टर को पहुंच सकता है सदमा- दीप्ति नवल
नजरअंदाज किए जाने पर गंभीर एक्टर को पहुंच सकता है सदमा- दीप्ति नवल

जानी-मानी एक्ट्रेस दीप्ति नवल (Deepti Naval) ने कहा कि दृढ़ निश्चय के साथ डटे रहना हमेशा कठिन नहीं होता है, लेकिन किसी-किसी वक्त में मुश्किल लगने लगता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 10:31 PM IST
  • Share this:
मुंबई. जानी-मानी एक्ट्रेस दीप्ति नवल (Deepti Naval) ने कहा है कि अगर सिनेमा किसी नए गंभीर एक्टर को नजरअंदाज करता है तो ये उन्हें सदमा पहुंचा सकता है. फिल्मी दुनिया में करीब 4 दशक का अनुभव रखने वालीं दीप्ति नवल ने कहा कि दृढ़ निश्चय के साथ डटे रहना हमेशा कठिन नहीं होता है, लेकिन किसी-किसी वक्त में मुश्किल लगने लगता है. 67 वर्षीय एक्ट्रेस ने कहा कि लोग उन्हें अक्सर कहते हैं- ‘समानांतर सिनेमा में कुछ नहीं बचा है, इसे कोई नहीं देखता है.’

हाल ही में दीप्ति नवल को जियो एमएएमआई मुंबई फेस्टिवल में ‘सिनेमा में उत्कृष्टता पुरस्कार’ मिला है.
चश्मे बद्दूर, अनकही, मिर्च मसाला जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो के ‘‘मेड इन हैवन’’ में दिखी थीं. पीटीआई से बातचीत में दीप्ति नवल ने कहा कि हर दशक में फिल्मों का नया ट्रेंड होता है. लोग नई चीजों को अधिक पसंद करते हैं और वह लोकप्रिय होती हैं. लोग कहते हैं कि करिअर के लिए नई चीजों से खुद को जोड़ने की जरूरत है. लेकिन दीप्ति नवल ने कहा कि आप जो काम करने में विश्वास रखते हैं, उसके साथ जुड़े रहना चाहिए.

दीप्ति नवल ने कहा- ‘शबाना (आजमी), मैं, स्मिता पाटिल, ओम पुरी, नसीरुद्दीन शाह, फारुख शेख, हम लोगों के लिए 80 का दशक काफी अच्छा था. हमने इस दौरान सबसे उम्दा प्रदर्शन किया. ’उन्होंने कहा कि 90 के दशक के आखिरी सालों में लगा कि कुछ नहीं हो रहा है, जो करना चाहती थी, वैसा काम नहीं मिल रहा था. उन्होंने कहा कि अपने लिए सृजनात्मकता के नए आयाम नहीं खोज पाई होतीं तो काफी मुश्किल होता. लंबे वक्त तक एक्टिंग और लिखने के बाद एक दौर में दीप्ति नवल ने पेंटिंग में भी हाथ आजमाया था.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें - 

सनी लियोनी ने लगाया था पारस छाबड़ा पर बड़ा आरोप- 'वो मुझे गलत तरीके से छूता है
Loading...



लेडी गागा ने ट्वीट किया संस्कृत का श्लोक, सोशल मीडिया पर मचा तहलका


भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' फिल्म में लीड रोल में होंगी आलिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 10:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...