सलमान खान की फिल्म 'Radhe' अगर सिनेमाघरों में होती रिलीज, तो इतनी होती BOX OFFICE पर कमाई

विदेश में सलमान खान की 'राधे' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी (फाइल फोटो)

विदेश में सलमान खान की 'राधे' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी (फाइल फोटो)

ट्रेड एनालिस्टों ने बताया है कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई सलमान खान (Salman Khan) 'राधे - योर मोस्ट वांटेड भाई' (Radhe – Your Most Wanted Bhai) अगर देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई होती, तो कितनी कमाई करती.

  • Share this:

नई दिल्लीः 2 हफ्ते पहले सलमान खान (Salman Khan) की 'राधे - योर मोस्ट वांटेड भाई' (Radhe – Your Most Wanted Bhai) भारत में डिजिटल मंच पर रिलीज हुई थी, जबकि विदेशों में यह सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. सलमान खान की 'राधे' की तरह अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 'लक्ष्मी' भी ऑनलाइन रिलीज हुई थी. दोनों ही फिल्मों को अच्छे रिव्यूज नहीं मिले थे. लोगों के मन में यह सवाल है कि अगर सामान्य स्थिति में सलमान की 'राधे' 2020 की ईद पर रिलीज होती, तो इससे उन्हें बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई होती? इसका जवाब जब विशेषज्ञों से जानने की कोशिश की गई तो बड़े दिलचस्प निष्कर्ष निकलकर सामने आए.

इस सवाल को लेकर बॉलीवुड हंगामा ने विशेषज्ञों से बातचीत की. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श कहते हैं, 'अगर 'राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई' अकेले रिलीज होती, तो इसे सिंगल स्क्रीन का फायदा मिलता, लेकिन फिल्म को देखते हुए, मुझे संदेह है कि यह पहले सप्ताह के बाद या पहले वीकेंड के बाद भी कायम रह पाती. मल्टीप्लेक्स में शुरुआती उत्सुकता के बाद, इसकी परफॉर्मेंस खराब रही होगी, क्योंकि फिल्म कमजोर है.'

Radhe - Your Most Wanted Bhai, Salman Khan, The Last Hour, Wonder Woman 1984, Alma Matters: Inside The IIT Dream, The Underground Railroad, सलमान खान, संजय कपूर
(पोस्टर)

निर्माता और फिल्म ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर कहते हैं, 'अगर यह सामान्य स्थिति में रिलीज होती, तो मुझे यकीन है कि इसने लगभग 175 करोड़ रुपये कमा लिए होते.' ट्रेड एक्सपर्ट कोमल नाहटा कहती हैं, 'अगर यह सिनेमाघरों में अकेले रिलीज होती तो कम से कम 175 से 200 करोड़ रुपये कमा लेती.
भारत में कोरोना महामारी के चलते 'राधे' 13 मई 2021 को सिर्फ तीन थियेटरों में ही रिलीज हुई थी. पहले हफ्ते के कलेक्शन पर नजर डालें, तो ‘राधे’ ने शुरुआती 4 दिन के वीकेंड में 59 हजार 920 रुपए की कुल कमाई की थी. ओवरसीज में ‘राधे’ लगभग 800 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी. यूएई में सलमान खान की फिल्म को जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला था. एक्सपर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘राधे’ का 40 लाख डॉलर यानी 2.94 करोड़ रुपये का कलेक्शन रहा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज