Home /News /entertainment /

इलियाना डिक्रूज बोलीं, '12 साल की उम्र से हो रही हूं बॉडी शेमिंग की शिकार'

इलियाना डिक्रूज बोलीं, '12 साल की उम्र से हो रही हूं बॉडी शेमिंग की शिकार'

बॉडी शेमिंग को लेकर इलियाना डिक्रूज के अनुभव. (फोटो साभार : ileana_official/Instagarm)

बॉडी शेमिंग को लेकर इलियाना डिक्रूज के अनुभव. (फोटो साभार : ileana_official/Instagarm)

इलियाना डिक्रूज (Ileana D’Cruz) ने बॉडी शेमिंग (Body Shaming) को लेकर एक्सपीरिएंस शेयर किए. एक्ट्रेस का कहना है कि प्यूबर्टी के दिनों से ही लोगों की कमेंट झेल रही हूं. उन्होंने कहा कि इसे झेलने के लिए आपको बेहद मजबूत बनना पड़ता है.

अधिक पढ़ें ...
    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज (Ileana D’Cruz) इस समय अपनी फिल्म ‘द बिग बुल’ (The Big Bull) को लेकर चर्चा में  हैं. अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ इनके काम की काफी तारीफ हो रही है. इस फिल्म में जर्नलिस्ट का रोल प्ले किया है. अपनी बॉडी शेप को लेकर इलियाना कई बार खुलकर बोल चुकी हैं. एक्ट्रेस को कई बार बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा. एक्ट्रेस का कहना है कि अपने बारे में लोगों की उल्टी-सीधी बातें सुनने और बेपरवाह होने के लिए बहुत हिम्मत और ताकत की जरूरत होती है.

    फिल्म बर्फी में शानदार काम करने वाली इलियाना डिक्रूज (Ileana D’Cruz)  का कहना है कि आप खुद के बारे में क्या सोचते हैं, ये सबसे अधिक मायने रखता है. बॉलीवुड बबल को दिए गए एक इंटरव्यू में इलियाना ने बताया, ‘जब मैं सोचती हूं तो लगता है जैसे कल की ही बात हो, मैं करीब 12 साल की उम्र से ही बॉडी शेमिंग का शिकार हो रही हूं. मेरी प्यूबर्टी शुरू हुई थी और मैं बड़ी हो रही थी. मुझे अजीबो-गरीब कमेंट्स सुनने पड़ते थे. लोग मेरी बॉडी पार्ट को लेकर कमेंट करते थे और कोई कुछ भी बकवास करता है और आप खुद को वैसा ही मानने लगते हैं.

    ये बातें ऐसी चुभने वाली होती हैं कि आप बरसों तक भूल नहीं पाते. खुद को ये समझाने के लिए लोग जो कह रहे हैं उसका आप पर कोई असर नहीं है इसे मानने के लिए आपको इनर स्ट्रेंग्थ की जरूरत होती है. सबसे महत्वपूर्ण ये है कि आप खुद के बारे में क्या सोचते और महसूस करते हैं. लेकिन अब मैं ये समझ चुकी हूं कि इस दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं है’.

    वर्क फ्रंट की बात करें तो इलियाना डिक्रूज ‘द बिग बुल’ के बाद रणदीप हुड्डा के साथ एक फिल्म में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म का नाम ‘अनफेयर एंड लवली’ है. सोनी पिक्चर्स की इस फिल्म को बलविंडर सिंह जंजुआ डायरेक्ट कर रहे हैं.

    Tags: Ileana D'cruz

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर