• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • '83' के बाद अब सौरव गांगुली की बायोपिक मचाएगी धमाल, रणबीर कपूर निभा सकते हैं 'दादा' का किरदार

'83' के बाद अब सौरव गांगुली की बायोपिक मचाएगी धमाल, रणबीर कपूर निभा सकते हैं 'दादा' का किरदार

सैरव गांगुली ने खुद के जीवन पर बनने वाली बायोपिक के लिए हरी झंडी दिखा दी है. file photo

बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का खूब चलन चल रहा है. खास कर अगर फिल्म किसी क्रिकेटर पर हो फिर तो सोने पर सुहागा. इसी कड़ी में टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly Biopic) के जीवन पर बनने वाली बायोपिक को हरी झंडी दिखा दी गई हैं.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का खूब चलन चल रहा है. खास कर अगर फिल्म किसी क्रिकेटर पर हो फिर तो सोने पर सुहागा. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और सचिन तेंदुलकर की लाइफ पर बनी फिल्में सुपर हिट हो चुकी हैं. आने वाले दिनों में कई और क्रिकेटरों पर बनी बायोपिक को रिलीज करने की तैयारियां चल रही हैं, जिसमें कपिल देव, मिताली राज का नाम शामिल है. इसी कड़ी में टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly Biopic) के जीवन पर बनने वाली बायोपिक को हरी झंडी दिखा दी गई हैं.

हमें मिली जानकारी के मुताबिक क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने खुद के जीवन पर बनने वाली बायोपिक के लिए हरी झंडी दिखा दी है. यह फिल्म Viacom के बैनर के तले बनेगी. हालांकि, इसमें सौरव गांगुली का रोल कौन निभाएगा इसकी जानाकारी अभी तक आधिकारिक रूप से नहीं दी गई है. लेकिन खबरों की माने तो इसमें रणबीर कपूर सौरव गांगुली का रोल निभाते हुए दिखाई दे सकते हैं. इससे पहले एक इंटरव्यू में दादा ने कहा था कि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) उनके फेवरेट एक्टर हैं, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनका किरदार ऋतिक निभा सकते हैं.

सौरव गांगुली ने News18 को इस बारे बताते हुए कहा, "हां, मैंने बायोपिक के लिए हामी भर दी है. यह हिंदी में बनेगी, लेकिन अभी निर्देशक का नाम बताना संभव नहीं है. सब कुछ व्यवस्थित करने में अभी कुछ दिन और लगेंगे." हालांकि, सूत्रों ने बताया कि स्क्रिप्ट लिखी जा रही है. प्रोडक्शन हाउस की सौरव गांगुली के साथ कई मीटिंग हो चुकी हैं. उनकी बायोपिक बनेगी, ये तो फाइनल हो गया है, लेकिन गांगुली की भूमिका कौन निभाएगा? इसपर बात चल रही है. सूत्रों के मुताबिक अभिनेता का नाम लगभग फाइनल है. सौरव की भूमिका में रणबीर कपूर 'हॉट चॉइस' हैं. दादा ने खुद रणबीर का नाम लिया है. हालांकि, लिस्ट में दो और कलाकार भी हैं.'

हाल के सालों में खेलों और खिलाड़ियों पर बायोपिक बनाने का बॉलीवुड में चलन तेज हुआ है. एमएस धोनी, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, मिल्‍खा सिंह, मेरीकॉम और संदीप सिंह पर बायोपिक बन चुकी हैं. हाल ही में सायना नेहवाल, 1983 का वर्ल्‍ड कप जीतने वाली भारतीय टीम पर भी बायोपिक बनी. ऐसे में सौरव गांगुली के करियर पर बनी फिल्‍म भी दर्शकों को लुभा सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन