Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    पोलैंड के इस शहर में होगा हरिवंश राय बच्चन के नाम से एक चौक, प्राउड फील कर रहे अमिताभ बच्चन

    इस बात की जानकारी खुद अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर दी है (फोटो साभारः Twitter @SrBachchan)
    इस बात की जानकारी खुद अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर दी है (फोटो साभारः Twitter @SrBachchan)

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने रविवार को इंस्टा पर एक फोटो शेयर की, जिसमें लिखा हुआ है, 'Square (चौक) हरिवंश राय बच्चन, व्रोकला.' इसके साथ ही अमिताभ ने अपने पोस्ट में लिखा, 'पोलैंड ने फैसला लिया है कि व्रोकला में एक चौक का नाम उनके पिता के नाम पर रखा जाएगा.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 26, 2020, 10:03 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. पोलैंड ने यह फैसला लिया है कि वह अपने शहर व्रोकला (Wroclaw) में एक चौक का नाम बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के नाम पर रखेगा. इस बात की जानकारी खुद अमिताभ ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है. हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब अमिताभ के बाबू जी को यहां सम्मानित किया जा रहा हो, इससे पहले भी साल 2019 में यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से एक पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी.

    इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर
    अमिताभ ने रविवार को इंस्टा पर एक फोटो शेयर की, जिसमें लिखा हुआ है, 'Square (चौक) हरिवंश राय बच्चन, व्रोकला.' इसके साथ ही अमिताभ ने अपने पोस्ट में लिखा, 'पोलैंड ने फैसला लिया है कि व्रोकला में एक चौक का नाम उनके पिता के नाम पर रखा जाएगा. दशहरा पर इससे अच्छा उपहार कुछ और नहीं हो सकता था.. परिवार के लिए , व्रोकला में भारतीय समुदाय के लिए और भारत के लिए अत्यंत गर्व का क्षण...' अमिताभ द्वारा शेयर की गई तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगी है. अमिताभ के इस पोस्ट के बाद से लोग लगातार उन्हें बधाई दे रहे हैं और साथ में यह भी कर रहे हैं कि यह गर्व की बात है.
    View this post on Instagram

    A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on






    बता दें, अमिताभ के कद के सामने आज भी कोई बॉलीवुड एक्टर टिक नहीं पाता है. उन्होंने अपने करियर में हर तरह की फिल्में की हैं, मसलन एक्शन, रोमांटिक और सस्पेंस थ्रिलर सभी. उनकी इतनी फिल्में हिट हो चुकी हैं कि उनके नाम आसानी से लिखना मुश्किल है. अनेक भाषाओं में अमिताभ बच्चन की हिट फिल्मों के रीमेक बनाए जा चुके हैं. उनकी हिट फिल्म 'डॉन (Don)' और 'अग्निपथ (Agneepath)' के रीमेक हिंदी में बनाए जा चुके हैं. इन दोनों फिल्मों के रीमेक की भी ऑडियंस ने दिल खोलकर प्रशंसा की थी. खबर है कि अमिताभ की एक और हिट फिल्म का रिमेक बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. इस हिट फिल्म का नाम 'नमक हलाल' है. 1982 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा है कि 'नमक हलाल' के राइट्स 'कबीर सिंह' जैसी हिट फिल्म बनाने वाले प्रोड्यूसर मुराद खेतानी ने खरीदे हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज