इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच कांटे की टक्कर, इस अभिनेता ने ऐसे की नेट प्रैक्टिस

ताहिर ने कहा कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर बलविंदर संधू और फिटनेस कोच राजीव मेहरा ने बॉडी लैंग्वेज को सही करने के लिए मेरे साथ 6 महीने काम किया है.

News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 7:10 PM IST
इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच कांटे की टक्कर, इस अभिनेता ने ऐसे की नेट प्रैक्टिस
ताहिर राज भसीन
News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 7:10 PM IST
बॉलीवुड में ताहिर राज भसीन एक बेहतरीन अभिनेता हैं, जिन्होंने अपने अभिनय कौशल को बार-बार सिद्ध किया है. विशेष रूप से 'मर्दानी' में जब ताहिर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था और एक चाइल्ड ट्रैफिकिंग रैकेट के मुखिया का रोल किया था. ताहिर वर्तमान में भारत की पहली विश्व कप जीत पर आधारित फिल्म '83' कर रहे हैं और वे क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर की भूमिका निभा रहे हैं.




ताहिर ने कहा कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर बलविंदर संधू और फिटनेस कोच राजीव मेहरा ने बॉडी लैंग्वेज को सही करने के लिए मेरे साथ 6 महीने काम किया है. जब मैंने अपनी क्रिकेट कोचिंग शुरू की, तो मुझे महसूस हुआ कि जिस तरह से मैं क्रिकेट बैट पकड़ रहा हूं, वह टेक्स्ट बुक फॉर्म नहीं था. उन्होंने कहा कि अधिकांश बच्चों की तरह, मैंने केवल मजे के लिए गली क्रिकेट खेला है. इसलिए, मुझे जल्दी ही एहसास हो गया कि वास्तव में गेम खेलना और महान सुनील गावस्कर बनना कितना चुनौतीपूर्ण होने वाला है.

क्रिकेट की प्रैक्टिस करते हुए अभिनेता ताहिर


ताहिर ने आगे बताया कि मेरे कोच ने जो पहली बात बताई, वह यह थी कि मुझे अपने धीरज को बढ़ाने की जरूरत है और मैंने ऊंचाई का प्रशिक्षण करना शुरू कर दिया, जो वास्तव में आपके स्टैमिना को बढ़ाता है. मुझे अपने फिटनेस प्रशिक्षण में तैराकी को जोड़ने और सप्ताह में 3 दिन गंभीर वेट ट्रेनिंग करने के लिए कहा गया था.

उन्होंने कहा कि मेरे ट्रेनर ने मुझे बताया कि जब कोई आपको स्क्रीन पर दौड़ता हुआ देखता है- तो फील्डिंग के दौरान या बल्लेबाजी करते समय, रन लेते समय- आपको एक पेशेवर क्रिकेटर की तरह सहज दिखना चाहिए और आपके फॉर्म को सही होना चाहिए ना कि आप संघर्ष करते हुए दिखें. मेरे जैसा एक्टर परफेक्शन चाहता है. मुझे खुशी है कि मैंने खुद को इतना तैयार किया क्योंकि आज मैं अपनी भूमिका और अपनी फिल्म के साथ न्याय करने को लेकर आश्वस्त हूं. बता दें साल 1983 के वर्ल्ड कप पर आधारित यह फिल्म 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी.
Loading...

एक्टर ने की भविष्यवाणी- New Zealand से होगी जीत, लेकिन World Cup 2019 हार जाएगी टीम India
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...