Home /News /entertainment /

पैरालंपिक में भारत के 3 पदक, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज बोले- 'आपने देश का गौरव बढ़ाया, हमें आप पर गर्व है'

पैरालंपिक में भारत के 3 पदक, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज बोले- 'आपने देश का गौरव बढ़ाया, हमें आप पर गर्व है'

रविवार को टोक्यो पैरालंपिक में भाविनाबेन पटेल, निषाद कुमार और विनोद कुमार ने पदक जीते.

रविवार को टोक्यो पैरालंपिक में भाविनाबेन पटेल, निषाद कुमार और विनोद कुमार ने पदक जीते.

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में क्रमश: दो कांस्य और एक रजत पदक जीतने पर भाविनाबेन पटेल (Bhavinaben Patel), निशाद कुमार (Nishad Kumar) एवं विनोद कुमार (Vinod Kumar) को बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, अनिल कपूर आदि ने बधाई दी.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में रविवार का दिन भारत के लिए बहुत ही गौरवशाली रहा. रविवार को टोक्यो पैरालंपिक में क्रमश: दो कांस्य और एक रजत पदक जीतने पर भाविनाबेन पटेल (Bhavinaben Patel), निशाद कुमार (Nishad Kumar) एवं विनोद कुमार (Vinod Kumar) को देश भर से लोगों और सेलिब्रिटीज ने बधाई दी. बॉलीवुड एक्टर्स अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), अनिल कपूर, तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), राजकुमार राव, साई धरम तेज जैसी फिल्मी हस्तियों ने इन तीनों खिलाड़ियों को उनकी गौरवशाली उपलब्धि पर बधाई दी.

    भाविनाबेन पटेल पैरालंपिक में पदक जीतने वाली एकमात्र महिला है, जबकि निषाद कुमार ने पुरूषों की ऊंची कूद टी47 स्पर्धा में एशियाई रिकार्ड के साथ रजत पदक जीता. चक्का फेंक एथलीट विनोद कुमार ने रविवार को यहां एशियाई रिकार्ड के साथ पुरूषों की एफ52 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता.

    अक्षय कुमार का ट्वीट.

    अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, ‘भाविना पटेल आपको अपने पदक से इतिहास रचने के लिए धन्यवाद. टोक्यो पैरालंपिक में आपकी प्रतिभा और दृढता देखकर मैं अचंभित हूं.’ तापसी पन्नू ने ट्वीट किया, ‘यह रजत है. और वह भी टेबल टेनिस में पहली बार. भाविनाबेन को बधाई.’ निषाद कुमार की जीत पर उन्होंने लिखा, ‘आज के लिए एक और (खिताब). यह रजत है. निषाद कुमार की ऊंची छलांग.’

    तापसी पन्नू का ट्वीट.

    अनिल कपूर ने निषाद कुमार को ट्विटर पर इस ‘शानदार जीत’ के लिए बधाई दी. साई धरम तेज ने कहा कि पटेल की जीत के बाद पैरालंपिक में निषाद कुमार और विनोद कुमार ने पदक जीते, भारत ‘आज पदक जीतने में लगा रहा.’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘निषाद कुमार आपको आपके रजत और विनोद कुमार आपको कांस्य पदक जीतने पर बधाई. आप सभी में साहस और संकल्प भरा है. हमें आप पर गर्व है.’

    साईं धरम तेज का ट्वीट.

    रणदीप हुड्डा ने लिखा, ‘टोक्यो पैरालंपिक में निषाद कुमार के लिए शानदार रजत पदक और विनोद कुमार के लिए कांस्य पदक है’. अभिषेक बच्चन ने कहा कि, पटेल की जीत ने देश का गौरव ‘एक बार फिर’ बढ़ाया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा , ‘टोक्यो पैरालंपिक 2021 में शानदार प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीतने पर भाविना पटेल को नमन.’

    पटेल को तोक्यो में टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा के महिला एकल फाइनल में रविवार को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की झाउ यिंग के खिलाफ 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन वह ऐतिहासिक रजत पदक के साथ पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बनने में सफल रहीं.

    राजकुमार राव ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘भारत.. भारत, भाविना पटेल को बधाई.’ विकी कौशल, पूजा भट्ट और ईशान खट्टर ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर यह खबर शेयर की. मात्र 12 महीने की उम्र में पोलियो से संक्रमित होने वाली भाविनाबेन ने शनिवार को सेमीफाइनल में चीन की दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मियाओ झैंग को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से हराया था.

    21 वर्षीय निषाद कुमार ने 2.06 मीटर की कूद लगाकर एशियाई रिकार्ड बनाया और दूसरे स्थान पर रहकर रजत पदक जीता. अमेरिका के डलास वाइज को भी रजत पदक दिया गया क्योंकि उन्होंने और निषाद कुमार दोनों ने समान 2.06 मीटर की कूद लगाई.

    बीएसएफ के 41 साल के जवान विनोद कुमार ने 19.91 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो से तीसरा स्थान हासिल किया. वह पोलैंड के पियोट्र कोसेविज (20.02 मीटर) और क्रोएशिया के वेलिमीर सैंडोर (19.98 मीटर) के पीछे रहे, जिन्होंने क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक अपने नाम किए.

    Tags: Abhishek bachchan, Akshay kumar, Tokyo Paralympics 2020, Tokyo Paralympics 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर