भारत में ब्लैकलिस्ट किया गया विदेश में बॉलीवुड इवेंट कराने वाला पाकिस्तानी ऑर्गनाइजर, ये है मामला

भारत में ब्लैकलिस्ट किया गया विदेश में बॉलीवुड इवेंट कराने वाला पाकिस्तानी ऑर्गनाइजर, ये है मामला
रेहान सिद्दीकी.

गृह मंत्रालय (Home Ministry) को रेहान सिद्दीकी के बारे में ये भी जानकारी और सबूत मिले हैं की रेहान सिद्दीकी कश्मीर से जुड़े मसले को भी गलत तरीके से एक सोची समझी साजिश के तहत इस मामले को अंजाम देने में जुटा हुआ है.

  • Share this:
मुंबईः भारतीय गृहमंत्रालय ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पाकिस्तानी इवेंट मैनेजर को ब्लैकलिस्ट कर दिया है. आरोपी शख्स का नाम है रेहान सिद्दीकी (Rehan Siddiqui) है, जो पिछले काफी समय से अमेरिका के ह्यूस्टन में रह रहा है. आरोप के मुताबिक रेहान अमेरिका (America) में कई कार्यक्रम के दौरान भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहा है और वहां कई ऐसे कार्यक्रम को अंजाम दिया है जिसमें वो भारत के खिलाफ वहां के लोगों के अंदर नाकारात्मक छवि बनाने के लिए प्रयासरत साबित हुआ है . भारत सरकार के पास कई ऐसे सबूत भी साक्ष्य के तौर पर मौजुद हैं. गृह मंत्रालय (Home Ministry) को रेहान सिद्दीकी के बारे में ये भी जानकारी और सबूत मिले हैं की वो कश्मीर से जुड़े मसले को भी गलत तरीके से एक सोची समझी साजिश के तहत इस मामले को अंजाम देने में जुटा हुआ है. जो एक प्रोपेगेंडा के तहत वहां अंजाम देने में लगा हुआ है.

कैसे ये मामला सामने आया ?
पाकिस्तानी इवेंट मैनेजर रेहान का ये मसला सबसे पहले मुंबई के शिवसेना सांसद राहुल शेवाले द्वारा उठाया गया था, राहुल शेवाले ने इस मसले पर गृहमंत्रालय (MHA) को 17 फरवरी को एक खत लिखा था और पूरे मामले की जानकारी विस्तार से दिया, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी द्वारा शिवसेना सांसद राहुल शेवालो को खत लिखकर इस मामले पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने का अश्वासन भी दिया गया. इसके साथ ही 23 जून 2010 को लिखे खत में जी. किशन रेड्डी ने विश्वास दिलाया की इस मामले पर बहुत जल्द ही कार्रवाई भी होने वाली है.

Rehan Siddiqui, India, Pakistan, Bollywood, Pakistani event organizer blacklisted in India, रेहान सिद्दीकी, पाकिस्तान, बॉलीवुड, Entertainment, Bollywood News, Entertainment News, America
गृहमंत्रालय ने इस मामले पर तमाम जानकारियों को जुटाने के दौरान ये पाया की रेहान भारतीय सिनेमा यानी बॉलिबुड से जु़डे कई कार्यक्रम को आयोजित करवा चुका है, वो पिछले कई सालों से बॉलिबुड से जुडे अभिनेताओं और अन्य कलाकारों से जु़डे कार्यक्रम को आयोजित करवा चुका है, लेकिन पिछले कुछ समय से इस तरह से भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल हो गया था. इसलिए ही उसके खिलाफ गृहमंत्रलाय ने कार्रवाई की है और उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है.





इसके साथ ही ये भी निर्देश जारी किया गया है की कोई भी बॉलिवुड से जुडे कार्यक्रम उसके माध्यम से नहीं करवाएं और न ही उससे कोई संपर्क करने का प्रयास भी करें. इस मामले में हई गृहमंत्रालय द्वारा कार्रवाई के बाद शिवसेना सांसद ने सोशल मी़डिया ट्वीटर पर केन्द्र सरकार और गृहमंत्रालय का आभार भी जताते हुए लिखा था - आतंकवाद के मसले पर "आतंकवाद के मसले पर जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी" इसके साथ ही खुद शिवसेना सांसद ने भारतीय कलाकारों से भी उस भारत विरोधी शख्स के साथ नहीं देने और उसका विरोध करने का अनुरोध किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading