Home /News /entertainment /

हेमा मालिनी नहीं इस एक्ट्रेस ने किया था ‘शोले’ में खतरनाक स्टंट, अब रिलीज हुई बायोपिक

हेमा मालिनी नहीं इस एक्ट्रेस ने किया था ‘शोले’ में खतरनाक स्टंट, अब रिलीज हुई बायोपिक

बिदिता बेग, रेश्मा पठान

बिदिता बेग, रेश्मा पठान

भारत की पहली ‘स्टंट वूमेन’ पर बायोपिक रिलीज हो चुकी है. इस बायोपिक का नाम है ‘द शोले गर्ल रेशमा पठान’ (The Sholay Girl Reshma Pathan).

    भारतीय सिनेमा की सबसे पहली स्टंट वूमेन रेशमा पठान पर बायोपिक बन चुकी है. ये बायोपिक ‘इंटरनेशनल वीमन डे’ पर Zee5 पर रिलीज हो चुकी है. जब 3 मार्च को इस फिल्म का ट्रेलर सामने आया तो चारों तरफ इसकी तारीफें हुई थीं. इस फिल्म में रेशमा पठान की उतार-चढ़ाव भरी पूरी कहानी देखने को मिली. उस दौर में जब स्टंट सिर्फ मर्दों के लिए ही होता है तब रेश्मा वो लड़की बनीं जिसके खतरनाक स्टंट बड़े-बड़े स्टंटमैन के पसीने छुड़ा देते थे. उन्होंने कई लीडिंग एक्ट्रेस के लिए स्टंट्स किए हैं. आज हम आपके लिए लाए हैं उनसे खास बातचीत.

    आपको शोले का वो सीन याद है जिसमें हेमा मालिनी तांगे पर स्टंट करती नजर आई थीं. सीन तो हेमा मालिनी ने किया था लेकिन एक्शन रेशमा पठान ने किया था. उनकी जिंदगी पर बनी फिल्म का नाम है ‘'द शोले गर्ल- रेशमा पठान’… इस फिल्म में रेश्मा का किरदार एक्ट्रेस बिदिता बेग ने निभाया. बिदिता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ बाबूमोशाय बंदूकबाज में काम कर चुकी हैं. वहीं रेशमा पठान के किरदार के लिए उन्हें ताबड़तोड़ मेहनत करनी पड़ी थीं. बिदिता बेग की मेहनत और लगन से खुश होकर रेशमा पठान ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए.



    उन्होंने कहा ‘मुझे बिदिता बहुत पसंद आईं, उन्होंने मेरे रोल और मेरी जिंदगी की कहानी के साथ न्याय किया है. मैंने भी इस फिल्म में काम किया है लेकिन मैं बूढ़ी रेशमा को दिखा रही हूं और बिदिता यंग रेश्मा के किरदार में है. मैं हमेशा सोचती थी नए जमाने की एक्ट्रेस मेरे पास बैठें... मुझसे बातें करें लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ. पहले की एक्ट्रेसेस ऐसी होती थीं कि सभी से बात करती थीं. मुझे बिदिती में पहले वाली अभिनेत्रियों की झलक दिखी.’

    वो हंसते हुए कहती हैं कि ‘पहले मैं लोगों के बॉडी डबल का रोल करती थी लेकिन अब बिदिता मेरी बॉडी डबल बनी हुई है. बिदिता को सेट पर परफॉर्म करते देख मैं बहुत खुश होती थी. वो पूरी लगन और मेहनत से हर स्टंट करती थी, कई बार को चोटिल भी हो जाती थी.’ वहीं अपने बातचीत के आखिर में उन्होंने सभी को होली की शुभकामनाएं भी दीं.’

    ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की बायोपिक के पोस्‍टर में नाम देखकर भड़के जावेद अख्तर, ये है वजह

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Bollywood, Entertainment, Hema malini, Sholay

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर