अपना शहर चुनें

States

ऑस्कर के लिए सिलेक्ट हुई न्यूटन की टीम का धमाकेदार इंटरव्यू

ऑस्कर के लिए जाने वाली न्यूटन की टीम से मिलिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2017, 3:12 PM IST
  • Share this:
राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' अतंर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में धूम मचाने के बाद अब भारत में रिलीज हो रही है. फिल्म की कहानी और राजकुमार राव के काम की तारीफ सब जगह हो रही है लेकिन अब ये फिल्म भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भी भेजी जाएगी. 'न्यूटन' को 26 भारतीय फिल्मों में से चुना गया है.

ये फिल्म एक ऐसे शख्स की कहानी है जिसके सिर पर छत्तीसगढ़ के उन जंगलों में चुनाव कराने की जिम्मेदारी है जहां नक्सलियों का कब्जा है लेकिन 'न्यूटन' को भरोसा है कि ईमानदारी के दम पर छत्तीसगढ़ के इन घने जंगलों तक लोकतंत्र की रोशनी पहुंचाई जा सकती है.

हाल ही में 'न्यूटन' में न्यूटन का किरदार निभा रहे राजकुमार राव और फिल्म में असिस्टेंट कमांडेंट का किरदार निभा रहे पंकज त्रिपाठी न्यूज18 हिंदी के ऑफिस पहुंचे साथ में फिल्म के डायरेक्टर अमित मसुरकर भी थे. इस दौरान राजकुमार राव ने बताया कि फिल्म सच्चाई की बात करती है और सच्चाई की जीत नकस्लियों के कब्जे वाले जंगलों में भी होती है और बॉलीवुड में भी.



फिल्म के निर्देशक अमित मसुरकर के मुताबिक भारत में लोकतंत्र एक तरह का वर्क इन प्रोग्रेस है यानी ये एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है और अब भी देश के कई हिस्से ऐसे हैं जो लोकतंत्र की रोशनी पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं.
ये फिल्म एक डार्क कॉमेडी है जिसमें न्यूटन का किरदार घने जंगलों में सच्चाई को ढूंढ रहा है लेकिन उसका सामना सिस्टम और खौफ के स्याह अंधेरे से होता है.

यह भी पढ़ें

जॉन की फिल्म 'परमाणु' का नया पोस्टर हुआ रिलीज

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज