लाइव टीवी

India vs Bangladesh: दिल्‍ली में टी20 मैच कराने वाली BCCI पर भड़कीं दिया मिर्जा

News18India
Updated: November 1, 2019, 12:47 PM IST
India vs Bangladesh: दिल्‍ली में टी20 मैच कराने वाली BCCI पर भड़कीं दिया मिर्जा
बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ट्रेनिंग सत्र के दौरान मास्‍क पहने नजर आए.

2017 में दिसंबर में दिल्‍ली में हुए श्रीलंका और इंडिया के मैच में मेहमान टीम के खिलाड़ियों को तीसरे टेस्ट के दौरान मास्क पहने देखा गया था.

  • News18India
  • Last Updated: November 1, 2019, 12:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (National Capital Delhi) की हवा की गुणवत्ता इस समय ‘गंभीर’ श्रेणी में है. हवा में फैलता ये जहर काफी चिंता का विषय बना हुआ है. इसी बीच 3 नवंबर को दिल्‍ली में पहला टी20 मैच भी होने जा रहा है. लेकिन भारत और बांग्‍लादेश के बीच होने वाले इस मैच को लेकर दिया मिर्जा बीसीसीआई से नाराज हो गई हैं. दरअसल दिल्‍ली में दिवाली के बाद से प्रदूषण (Air pollution) के चलते बढ़ते स्‍मॉग के बाद काफी चिंता जताई जा रही है. जबकि बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा.

बता दें कि दिल्‍ली में भारत और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच तीन नवंबर को पहला टी20 (first t20 match) मैच होने जा रहा है. इस पर नाराजगी जताते हुए दिया मिर्जा ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'यह बिलकुल समझ से परे है कि दिल्‍ली की एयर क्‍वालिटी 412 होने के बाद भी बीसीसीआई ने यहां मैच कराने का फैसला लिया है. पर्यावरण के इस खतरे को नकारने की हमारी आदत ही इस समस्‍या के आसान से हल की तरफ हमें बढ़ने नहीं दे रही है.'

 


Loading...

दिल्‍ली में होने वाले इस मैच के खिलाफ पर्यावरणविदों और क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने हवा की गुणवत्ता को लेकर मुद्दा उठाया था. बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) को अपनी टीम के पहले ट्रेनिंग सत्र के दौरान वायु प्रदूषण से बचने के लिए थोड़े समय के लिए चेहरे पर मास्क लगाए हुए देखा गया. इसके बाद से ही यह चर्चा और बढ़ गई है.

आपको याद दिला दें कि 2017 में दिसंबर में दिल्‍ली में हुए श्रीलंका और इंडिया के मैच में मेहमान टीम के खिलाड़ियों को तीसरे टेस्ट के दौरान मास्क पहने देखा गया था. धुंध के कारण करीब 20 मिनट के लिए मैच रोका भी गया था और तब हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ थी.

यह भी पढ़ें: सोना महापात्रा ने अब सोनू निगम पर लगाया आरोप, 'मेरे पति को फोन कर कहा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...