Home /News /entertainment /

interesting facts about actress sonnalli seygall on her birthday

Sonnalli Seygall Birthday Special: सोनाली सहगल को योग-फिटनेस से है बेहद प्यार, जानें एक्ट्रेस की खास बातें

'प्यार का पंचनामा' फेम सोनाली सहगल के बारे में जानिए खास बातें (फोटो क्रेडिट : Instagram @sonnalliseygall)

'प्यार का पंचनामा' फेम सोनाली सहगल के बारे में जानिए खास बातें (फोटो क्रेडिट : Instagram @sonnalliseygall)

सोनाली सहगल (Sonnalli Seygall) बचपन से मॉडल ही बनना चाहती थीं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की. साल 2006 में वह पैंटालून्स फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल (Femina Miss India International) का खिताब भी जीत चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने जापान और चीन में आयोजित मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया और टॉप 12 में जगह बनाने में कामयाब रहीं.

अधिक पढ़ें ...

‘प्यार का पंचनामा’ (Pyaar Ka Punchnama) से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली सोनाली सहगल (Sonnalli Seygall) काम से ज्यादा अपने स्वैग और फैशनेबल अंदाज के लिए जानी जाती हैं. एक्ट्रेस ने अपने 10 साल के करियर में ज्यादा फिल्मों में तो काम नहीं किया है, लेकिन अपने बोल्ड अंदाज से वह फैंस को काफी इंप्रेस करती नजर आती हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, अपनी ग्लैमरस फोटो और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

फैंस भी सोनाली के लुक्स और स्टाइल के दीवाने हैं. सोशल मीडिया पर सोनाली की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. इंस्टाग्राम पर सोनाली सहगल को 1.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. एक खास अंदाज के चलते फैंस को उनके लेटेस्ट पोस्ट का बेसब्री से इंतजार रहता है. आज सोनाली का जन्मदिन (Sonnalli Seygall Birthday) है, तो इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

सोनाली का जन्म और माता-पिता
फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी सोनाली सहगल एक अच्छे और एजुकेटेड बैकग्राउंड से आती हैं. 1 मई 1989 को जन्मी सोनाली के पिता एक रिटायर्ड इंडियन आर्मी ऑफिसर हैं और उनकी मां निशि सहगल मुंबई में SREI में वाइस प्रेसिडेंट हैं. वहीं, उनके छोटे भाई आयुष सहगल कॉग्निजेंट में टीम लीड हैं. एक्ट्रेस अपनी मां के साथ मुंबई में रहती हैं.

जीत चुकी हैं फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब
सोनाली बचपन से मॉडल ही बनना चाहती थीं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की. साल 2006 में वह पैंटालून्स फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल (Femina Miss India International) का खिताब भी जीत चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने जापान और चीन में आयोजित मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया और टॉप 12 में जगह बनाने में कामयाब रहीं.

‘प्यार का पंचनामा’ से मिला काम और पॉपुलैरिटी
सोनाली को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने का पहला मौका साल 2010 में लव रंजन की फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से मिला और इसी फिल्म से उन्हें पॉपुलैरिटी भी मिली. इसके आलावा, वह ‘वेडिंग पुलाव’, ‘बूंदी रायता’, ‘हाई जैक’, ‘सेटर्स’ और ‘जय मम्मी दी’ और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

फिल्मों के अलावा सोनाली प्लेबैक सिंगर आतिफ असलम के वीडियो ‘प्रेम’ में भी नजर आ चुकी हैं. वहीं, कई रियलिटी शो में बतौर होस्ट भी नजर आ चुकी हैं. इन सबके साथ, वह घूमने फिरने की बहुत शौकीन हैं, जहां भी जाती हैं वहां की फोटोज फैंस के लिए शेयर जरूर करती हैं.

फिटनेस और बॉडी फिगर को लेकर हैं बहुत सावधान
सोनाली अपनी फिटनेस और बॉडी फिगर को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. वह अपनी फिटनेस पर ध्यान देना काफी पसंद करती हैं. ये बात तो एक्ट्रेस के सोशल मीडिया पोस्ट्स को देखकर ही पता चल जाता है. एक्ट्रेस को प्रकृति के करीब रहना और योग करना बहुत पसंद है. कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने योग और कुछ और नई चीजें सीखकर लॉकडाउन में मिले फ्री टाइम का अच्छा इस्तेमाल किया.

Tags: Bollywood actress, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर