लाइव टीवी

‘साहो’ में प्रभास की एन्ट्री सीन पर खर्च हुए थे 25 करोड़, 36 घंटे चला था शूट

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 6:34 PM IST
‘साहो’ में प्रभास की एन्ट्री सीन पर खर्च हुए थे 25 करोड़, 36 घंटे चला था शूट
प्रभास (Prabhas) की साहो (Saaho) के एक आठ मिनट के सीन को शूट करने के लिए करीब 70 करोड़ रुपये खर्च कर ‌दिए गए थे.

प्रभास (Prabhas) की साहो (Saaho) के एक आठ मिनट के सीन को शूट करने के लिए करीब 70 करोड़ रुपये खर्च कर ‌दिए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 6:34 PM IST
  • Share this:
फिल्म साहो से प्रभास बॉलीवुड में एन्ट्री कर रहे हैं. खास बात ये है कि प्रभास ने हिंदी फिल्म के लिए सारे डायलॉग भी हिंदी में ही बोले हैं. ऐसे में हिंदी सिनेमा में उनकी एन्ट्री पर खास ध्यान दिया गया. खबरों के मुताबिक, प्रभास की फिल्म में एन्ट्री सीन ही शूट करने में 36 घंटे लग गए. एक सीन को तीन दिन तक शूट करना पड़ा जिसमें कई रीटेक हुए. दुबई के बुर्ज खलीफा में प्रभास का एन्ट्री सीन शूट हुआ. इसे स्टंट कोरियोग्राफर केनी बेट्स ने डिजाइन और शूट किया.

इसी तरह फिल्म के एक सीन के लिए फिल्मकार ने 20 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. खबरों के मुताबिक मुंबई के बांद्रा-वर्ली सी लिंक का सेट हैदराबाद के रामोजी राव फिल्म सिटी में बनाया गया. मुंबई के सी-लिंक को हुबहू तैयार किया गया. लेकिन सिर्फ एक सीन के लिए. दरअसल, फिल्म यूनिट ऑरिजिनल लोकेशन पर किसी कारणवश शूटिंग नहीं करना चाहती थी इसलिए रामोजी फिल्म सिटी में ही वर्ली सी लिंक बना डाला. प्रोडक्शन डिज़ाइनर साबू साइरिल ने इसके ऑरिजिनल फील के लिए 20 करोड़ रुपये खर्च कर डाले.

फिल्म साहो के एक्शन डायरेक्टर सुजीत ने निर्माता-निर्देशक रोहित शेट्टी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित शेट्टी अपनी फिल्मों में धमाकों से कारें उड़ाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन सुजीत ने इस फिल्म में एक एक्शन सीन में एक साथ 37 कार और 5 ट्रक उड़ा डाले. इस सीन को हॉलीवुड की सुपर-डुपर हिट फिल्में अवेंजर्स और ट्रांसफॉर्मर्स का एक्शन सीन तैयार करने वाली टीम ने तैयार किया. इस सीन को शूट करने के लिए भी करोड़ों रुपये बारूद के धुएं में उड़ा दिए गए.

saaho
श्रद्धा के साथ प्रभास की जोड़ी जम रही है.


फिल्म में एक फाइट सीन तो ऐसा है जिसके शूट में 100 दिनों की तैयारी लगी. 100 दिनों की तैयारी के बाद ही वो एक्शन सीन शूट हो सका. इस सीन के फाइनल शूट में 80 कैमरामैन और हॉलीवुड के एक्शन कोरियोग्राफर केनी बेट्स की टीम के 120 लोगों ने 20 दिनों तक फाइट सीन की शूटिंग की.

इस तरह फिल्ममेकर्स ने फिल्म के एक्शन में जान डालने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी. जैसे प्रभास की एन्ट्री के सीन में ही तकरीबन तीन दिन लगाए गए तो दूसरे महत्वपूर्ण दृश्यों को फिल्माने में भी जमकर पसीना बहाया. दरअसल, इस भारी बजट की फिल्म के एक्शन का मुकाबला प्रभास की ही फिल्म बाहुबली के साथ भी है. यही वजह है कि बाहुबली को टक्कर देने के लिए एक एक सीन में नयापन और ताजगी भरने की कोशिश की गई है.

यह भी पढ़ेंः रानू मंडल का वीडियो वायरल होने के बाद बोले हिमेश रेशमिया
Loading...

बहरहाल, 2 साल में बनकर तैयार हुई साहो में दर्शकों को भरपूर एक्शन, थ्रिलर, सस्पेंस के साथ रोमांस और ग्लैमर  का भी तड़का मिलेगा. हैरतअंगेज स्टंट सीन्स और पॉवरफुल एक्शन की धूम सिर्फ ट्रेलर से ही मचना शुरू हो गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...