इरफान ने अपनी तबीयत पर कहा 'समय न होने का मतलब अब समझ आया'

इरफान ने अपनी तबीयत पर कहा 'समय न होने का मतलब अब समझ आया'
इरफान खान लंबे समय बाद फिर से वापसी करने जा रहे हैं.

न्यूयॉर्क में काफी वक्त तक चले इलाज के बाद 2019 में इरफान वापस लौटे और फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग शुरू की. अब ये फिल्म इसी महीने 13 मार्च को रिलीज होने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2020, 11:00 PM IST
  • Share this:
फिल्‍म अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने साल 2018 में बताया था कि वो हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर (High Grade Neuroendocrine tumour) की बीमारी से जूझ रहे हैं. इस खबर ने इरफ़ान के फैंस के साथ-साथ इंडस्ट्री के एक्टर्स को भी मायूस कर दिया था. न्यूयॉर्क में काफी वक्त तक चले इलाज के बाद साल 2019 में इरफान वापस लौटे और मोस्ट अवेटेड फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग शुरू की. अब ये फिल्म इसी महीने 13 मार्च को रिलीज होने वाली है. एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान फिल्म की रिलीज़ को लेकर इरफ़ान ने कहा 'मैं नर्वस नहीं हूं. वास्तव में, मैं सिर्फ खुश हूं और कुछ नहीं'.

इरफान ने एक इंटरव्यू के दौरान बीमारी और निजी जीवन को लेकर काफी बातें कीं. इरफान खान ने इंटरव्यू के दौरान कई सवालों के जवाब दिए-

अभी आपका स्वास्थ्य कैसा है? और अभी आप कैसा महसूस कर रहे हैं?



सच कहूं तो, मुझे नहीं पता. मैं सच में नहीं जानता. कुछ दिन बहुत अच्छे बीतते हैं, और कुछ दिन बुरे.
अंग्रेजी मीडियम के ट्रेलर से पहले आपने जो मैसेज दिया था उसमें आपने अपनी बीमारी से लड़ाई के बारे में बात की. क्या इस बीमारी ने आपके ज़िन्दगी को देखने का नजरिया बदल दिया है?

मैं बहुत व्यस्त हो गया था (बीमार से पहले),  कब मेरे बेटे छोटे बच्चे से बड़े हो गए मुझे पता ही नहीं चला. मेरे पास समय ही नहीं रहता था. विडंबना यह है कि अब मुझे इस बात का अंदाजा है कि वास्तव में समय ना रहने का क्या मतलब है. इसलिए, जिसने भी मेरे लिए प्रार्थना की है, उसका शुक्रिया अदा करता हूं.

'अंग्रेजी मीडियम' अगले हफ्ते रिलीज़ होने वाली है. क्या आप घबराए हुए हैं या फिर उत्साहित हैं, यह देखते हुए कि आपने कुछ समय से नई फ़िल्म नहीं की है? क्या आपको सेट पर रहना याद आया?

सच कहूं, तो ये बीमारी एक रोलर-कोस्टर की सवारी है और इसकी सवारी करते करते मेरी सारी चिंता समाप्त हो गई है. मैं खुश हूं कि हमने एक खुशहाल फिल्म बनाई हैं. तो, आपके सवाल का जवाब है: नहीं, मैं नर्वस नहीं हूं. मैं सिर्फ खुश हूं और कुछ नहीं.

आपके निर्देशक होमी अदजानिया ने कहा कि की जब आप पहली बार सेट पर आए तो आपको लगा की आप एक्टिंग करना भूल गए हैं. क्या आपने किरदार को समझने के लिए थोड़ा वक़्त लिया?

हां, होमी ने बिल्कुल सही कहा. मुझे बिलकुल वैसा ही लगा. फिर मैंने उसे उसी तरह रहने दिया. मैंने कोई भी पुराना तरीका नहीं अपनाया जो मैं पहले अपनाता था. मैंने इस फिल्म में कुछ अलग करने की कोशिश की है. आप सभी फिल्म देखिएगा और बताइयेगा की मेरा ये तरीका काम किया या फिर नहीं.

यह फिल्म हिंदी मीडियम की सफलता के बाद आई है. उसी जोन में फिर वापस जाना कैसा था और क्या फिर से वही टीम (जिसमें निर्माता दिनेश विजान भी हैं) रहने पर मदद मिलती है?

मुझे सच में डीनो (दिनेश विजान) के साथ काम करना बहुत पसंद है. उसके साथ काम करने पर मैं काफी कम्फर्टेबल होता हूं.

ट्रेलर वाले मैसेज में आपने कहा था 'मेरा इंतज़ार कीजियेगा'. तो आगे आपने क्या सोचा है. क्या आप कोई और फिल्म कर रहे हैं?

मुझे नहीं पता. भविष्य के बारे में कौन जानता है? दो साल पहले, मैं उन फिल्मों का नाम ले रहा था जो मैं आगे करने वाला था. लेकिन फिर, क्या हुआ? तो जो भी कुछ नसीब में होगा वो खुद-ब-खुद होगा. जो भी होगा अच्छा होगा.

आपको बता दें की ये फिल्म होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी है 'अंग्रेजी मीडियम' 13 मार्च को बड़े पर्दे पर दस्तक देगी. इरफ़ान खान के साथ इस फिल्म में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), राधिका मदान (Radhika Madan), दीपक डोबरियाल (Deepak Dobriyal), डिंपल कपाडिया (Dimple Kapadia) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) जैसे एक्टर्स भी नजर आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज