Home /News /entertainment /

मरने से पहले भी इरफान खान की जुबां पर था मां का नाम, बोले- अम्मा मुझे लेने आई हैं...

मरने से पहले भी इरफान खान की जुबां पर था मां का नाम, बोले- अम्मा मुझे लेने आई हैं...

इरफान खान की मां की मौत तीन दिन पहले ही हुई थी, जिसके बाद से वो परेशान थे.

इरफान खान की मां की मौत तीन दिन पहले ही हुई थी, जिसके बाद से वो परेशान थे.

इरफान खान (Irrfan Khan) 2018 से ही कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. जानकारी के अनुसार, डॉक्‍टरों की जांच के बाद उनके पार्थिव शरीर को अस्‍पताल से सीधे वर्सोवा के कब्रिस्‍तान ले जाया गया, जहां उनका अंतिम संस्‍कार आज 3 बजे हो गया.

    मुंबई. बॉलीवुड के प्रतिभावान अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का बुधवार को निधन हो गया. कल अचानक जैसे ही ये खबर आई कि इरफान खान अस्पताल में भर्ती हो गए हैं तो उनकी अच्छी सेहत के लिए दुनियाभर में दुआएं होने लगीं. लेकिन वो जिंदगी के लिए जंग जीत न सके. मंगलवार को पेट के संक्रमण के बाद 53 वर्षीय अभिनेता को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल (kokilaben dhirubhai ambani hospital) में भर्ती कराया गया था. वहीं इरफान खान ने अपनी आखिरी सांस ली. इस दौरान उनके साथ उनका परिवार मौजूद था. अपनी मां से बेहद प्यार करने वाले इरफान खान ने आखिरी समय में मां को याद करते हुए इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

    इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन की खबर के आने के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है और ढेरों लोग सोशल मीडिया पर इरफान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने अभिनय से लोगों के दिलों में राज करने वाले इरफान खान का परिवार इस वक्त बेहद गमगीन है. दो बच्चों और पत्नी को छोड़ उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. तीन दिन पहले ही उनकी 95 साल की मां ने लंबी बीमारी के बाद दुनिया को अलविदा कहा था. मां को आखिरी बार न देख सकने का दुख उन्हें इतना था कि आज दुनिया से जाते-जाते भी उनकी जुबां पर मां का ही जिक्र था.

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज सुबह, जब वह अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे तब इरफान ने अचानक अपनी पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) को बताया कि अम्मा कमरे में थीं. उनको ऐसा लग रहा था कि वो अपनी मौत का दर्द कम करने के लिए आई थीं. इरफान ने सुतापा से कहा- 'देखो, वह मेरी तरफ बैठी हैं, अम्मा मुझे लेने आई हैं.' ये सुनकर वो बुरी तरह रोने लगीं. इन आखिरी शब्दों के साथ  जमीं का एक सितारा हमेशा हमेशा के लिए टूट कर दूसरी दुनिया में चला गया.

    आपको बता दें कि इरफान 2018 से ही कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. जानकारी के अनुसार, डॉक्‍टरों की जांच के बाद उनके पार्थिव शरीर को अस्‍पताल से सीधे वर्सोवा के कब्रिस्‍तान ले जाया गया, जहां उनका अंतिम संस्‍कार आज 3 बजे कर दिया गया.

    करोड़ों दिलों पर राज करने वाले इस सितारे की अंतिम यात्रा में सिर्फ 20 लोगों को जाने की इजाजत मिली. कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से इरफान की अंतिम यात्रा में बॉलीवुड सेलेब्स को शामिल होने की इजाजत नहीं मिली.

    इरफान खान हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे. साल 2017 जून के महीने में इस बीमारी का पता चलते ही इरफ़ान काम बीच में ही छोड़कर अपना विदेश में इलाज कराने चले गए थे. इरफ़ान ने न सिर्फ अपनी बीमारी की खबर सोशल मीडिया पर दी थी बल्कि समय-समय पर उन्होंने और उनके परिवार ने तबीयत से जुड़े अपडेट साझा कर फैंस और मीडिया का शुक्रिया अदा करते थे.



    ये भी पढ़ें :- मां की मौत के बाद से बेहद दुखी थे इरफान खान, नहीं पूरी कर सके थे ये आखिरी ख्वाहिश

    Tags: Bollywood, Irrfan Khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर