• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • पहली बार कैमरा देखकर कैसी थी हालत? इरफान खान ने कपिल शर्मा के शो में बताया पूरा वाकया

पहली बार कैमरा देखकर कैसी थी हालत? इरफान खान ने कपिल शर्मा के शो में बताया पूरा वाकया

साल 2016 में इरफान खान कपिल के शो में फिल्म मदारी के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे.

साल 2016 में इरफान खान कपिल के शो में फिल्म मदारी के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे.

इरफान की अंतिम यात्रा में इरफान के परिजनों के साथ कुछ ही सेलेब्स शामिल हुए. कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) भी उनकी इस अंतिम यात्रा में मौजूद थे.

  • Share this:
    मुंबई- इरफान खान (Irrfan Khan) ने दुनिया को अलविदा कहकर हजारों आंखों को नम करके चले गए. इरफान खान अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी नेचुरल एक्टिंग के लिए वो हमेशा जाने जाते रहेंगे. अपने किरदार से फिल्म में नई जान फूंक देने वाले एक्टर इरफान खान को बोलती आंखों वाला सुपरस्टार भी कहा जाता था. एक्टिंग में इरफान को टक्कर देना मुश्किल था. इरफान की अंतिम यात्रा में इरफान के परिजनों के साथ कुछ ही सेलेब्स शामिल हुए. कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) भी उनकी इस अंतिम यात्रा में मौजूद थे. कपिल शर्मा के सेट पर जब इरफान एक बार पहुंचे थे, तब उन्होंने पहली बार कैमरा फैस करने के किस्से का जिक्र किया था.

    कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने ट्विटर पर इरफान खान (Irrfan Khan) को एक तस्वीर के साथ श्रद्धांजलि दी है. ये तस्वीर तब की है, जब वो फिल्म मदारी के प्रमोशन के लिए द कपिल शर्मा शो (Kapil Sharma Show) में पहुंचे थे. थ्रिलर ड्रामा फिल्म मदारी के प्रमोशन के लिए वो जिमी शेरगिल के साथ कपिल शर्मा के शो में पहुंचे थे. कपिल ने भावुक होकर लिखा है- 'आपके साथ मुलाकाते भले ही गिनती की हो पर ऐसा लगता है आपके साथ एक उम्र गुजारी है. चन्द्रकांता से लेकर अंग्रेजी मीडियम तक. शुक्रिया इरफान भाई, आप बहुत याद आएंगे'.



    द कपिल शर्मा शो में इरफान ने अपने पहले ऑडिशन के बारे में जिक्र किया. इरफान खान ने बताया कि 'तब मैं ड्रामा स्कूल में था. हमारी छुट्टियां हुई थी. प्राइवेट चैनल शुरू हो गए थे. उसमें आजादी को लेकर एक सीरियल बन रहा था तो उसमें उन्होंने कहा कि किसी की जरूरत है करोगे काम. मैंने कहा करेंगे बिलकुल. इस काम के लिए कुछ 300 रुपए मिलने वाले थे. हम चले गए.'

    उन्होंने बताया, 'एक स्टार था जो फिल्में करके टीवी करने लगा था, नाम नहीं लूंगा. वह फ्रीडम फाइटर का रोल कर रहे थे और हम ड्रामा स्कूल में सुनते थे कि कैरेक्टर जैसे ही लगना चाहिए, गरीब है तो गरीब लगना चाहिए, रिअल होना चाहिए, जो स्टार फ्रीडम फाइटर का रोल कर रहा था उनके लाल गाल, बाल भी ऐसे कि एकदम नहाकर आए हो. मैंने बोला ये कैसा फ्रीडम फाइटर है. पहली बार कैमरा फेस करना था और कॉशंस था. मुझे दरवाजा खुलते ही बोलना था यू आर अंडरअरेस्ट.

    इरफान आगे कहते हैं, 'मैं उन्हें देखूं और समझूं कि ये कैसे फ्रीडम फाइटर है. मैं एकदम पतला, वह लंबे-चौड़े. मैं इतना कॉशंस से मैंने बंदूक आगे की तो मेरे हाथ हिलने लगे और बड़े ही दब्बू टाइप से कहा कि यू आर अंडरअरेस्ट. डायरेक्टर कट बोला. भाई कौन किसको अरेस्ट कर रहा है तो उसने बोला कहां-कहां से ले आते हो यार. ऐसा था मेरा पहला अनुभव था.'

    समय बीतता चला गया और एक के बाद एक नए किरदारों के साथ इरफान ने ये बता दिया कि एक्टिंग के मामले में उन्हें टक्कर देना मुश्किल था. ये बात नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार कपिल शर्मा शो में कही भी थी.



    इसी शो में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा थी कि तभी तो मैं कहता हूं स्वर्ग में भगवान और एक्टिंग की दुनिया में इरफान. सिद्धू की ये बात सुनकर कपिल शर्मा शो में मौजूद ऑडियंस तालियां बजाने लगी थी. इरफान खान भी सिद्धू की ये बात सुन उनका शुक्रिया अदा किया था.

    इरफान खान के यूं अचानक दुनिया को अलविदा कहने से सिने जगत में माहौल गमगीन है. इरफान खान ने कम समय में फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया था. करियर में उन्होंने कई सारे रोल्स किए और हर किरदार को बखूबी निभाया.

    ये भी पढ़ें- मरने से पहले भी इरफान खान की जुबां पर था मां का नाम, बोले- अम्मा मुझे लेने आई हैं...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज