Filmfare Awards: 5 साल पहले इस कारण बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से चूक गए थे इरफान

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान.

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान.

इस साल (2018) में उन्हें बेस्ट एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2018, 10:56 AM IST
  • Share this:
फिल्म फेयर अवॉर्ड्स की अनाउंसमेंट हो चुकी है. साल 2018 की ये खास शाम जिस सितारे का नाम रही वो हैं 'पान सिंह तोमर' यानी कि इरफान खान. जो अपनी 'हिंदी मीडियम' परफॉर्मेंस से पर्दे पर ऐसा असर छोड़ते हैं कि लोग तारीफ करते नहीं थकते. पर्दे पर अपना सा दिखने वाला ये हीरो इस साल फिल्म फेयर में बेस्ट एक्टर चुना गया. इस कैटेगरी में इरफान खान का ये पहला अवॉर्ड है. इससे पहले भी उन्हें फिल्म फेयर मिले हैं. लेकिन तब दूसरी कैटेगरी के अवॉर्ड्स के जरिए इन्हें इनकी मेहनत को तारीफ 'हासिल' हुई.

पर्दे पर 'नेगेटिव' से लेकर फिल्म 'लवर बॉय' तक बन चुके इरफान खान की अवॉर्ड लिस्ट देखें तो उन्हें उनके करियर का पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड फिल्म हासिल (2004) के लिए मिला था. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर इन ए नेगेटिव रोल का अवॉर्ड मिला था. इरफान को दूसरा फिल्म फेयर साल 2008 में आई फिल्म 'लाइफ इन ए मेट्रो' के लिए मिला. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था.

साल 2013 में इरफान को अपनी फिल्म 'पान सिंह तोमर' के लिए फिल्म फेयर के बेस्ट एक्टर कैटेगरी के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. लेकिन उस साल ये अवॉर्ड फिल्म बर्फी के लिए रनबीर कपूर के खाते में चला गया. हालांकि इरफान खान भी खाली हाथ नहीं रहे. उन्हें बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) का अवॉर्ड मिला. अब करीब पांच साल के लंबे ब्रेक के बाद इरफान ने फिल्म फेयर में धमाकेदार वापसी की. इस साल (2018) में उन्हें बेस्ट एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला.



जब एकता कपूर ने किया फैशन का 'क...से कबाड़ा'-


यह भी पढ़ें:

FILMFARE AWARD PHOTOS: प्रीति जिंटा, यूलिया और माधुरी ने बिखेरा ग्‍लैमर का जादू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज