ISRO के चंद्रयान-2 का क्या है Baahubali कनेक्शन? बता रहे हैं प्रभास

चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) का दिलचस्प बाहुबली (Baahubali) कनेक्शन जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 11:30 PM IST
ISRO के चंद्रयान-2 का क्या है Baahubali कनेक्शन? बता रहे हैं प्रभास
इसरो का 'बाहुबली' कनेक्शन
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 11:30 PM IST
भारत के लिए आज का दिन यानी 22 जुलाई 2019 का दिन बेहद खास रहा. आज भारत के चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2) को ले जाने वाले जीएसएलवी - एमके तृतीय का सफलता पूर्वक लॉन्च कर दिया गया. इस मौके पर पूरा देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है. वहीं बॉलीवुड सितारों ने भी गर्व की भावना को सोशल मीडिया के जरिए शेयर किया. इसरो की कामयाबी से काफी खुश स्टार्स भारतीय वैज्ञानिकों को बधाई देते दिखाई दे रहे हैं. इसी दौरान चंद्रयान-2 से बॉलीवुड का एक दिलचस्प कनेक्शन पता चला. इस खास कनेक्शन के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

दरअसल, चंद्रयान 2 को ले जाने वाले जीएसएलवी - मार्क तृतीय का उपनाम इसरो ने भारतीय फिल्म 'बाहुबली' के नाम पर रखा है. इस खबर को सुनकर प्रभास और 'बाहुबली' की पूरी टीम काफी खुश है. इस खुशी और उत्साह में 'बाहुबली' स्टार प्रभास ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए इस कनेक्शन के बारे में बताया है.



प्रभास ने लिखा 'हैलो डार्लिंग्स, ये हम सभी के लिए एक खुशी का दिन है जब इसरो के चंद्रयान 2 ने उड़ान भर ली है. ये बाहुबली टीम के लिए भी बेहद सम्मान की बात है कि इस सैटेलाइट को 'बाहुबली' का नाम दिया गया है. सालों की मेहनत के बाद ये अपनी तरह की खास क्षमता वाला यंत्र है जो 300 टन की क्षमता वहन कर ले जा सकता है. भारत को ढेर सारी ताकत मिले'.



सिर्फ प्रभास ही नहीं बॉलीवुड को कई और स्टार्स ने इस सफलता पर सोशल मीडिया के जरिए खुशी जाहिर की है. इन स्टार्स में अभिनेता अक्षय कुमार भी शामिल हैं. अक्षय कुमार ने भी इसरो को बधाई देते हुए लिखा 'इसरो ने एक बार फिर विशालकाय सफलता हासिल कर ली है. इस बड़ी सफलता के पीछे उस टीम को सलाम है, जिसने इसके लिए अनगिनत दिनों तक मेहनत की है.'


Loading...

इसके अलावा अभिनेता शाहरुख खान ने भी इस सफलता को ट्विटर के जरिए सेलीब्रेट किया है. उन्होंने लिखा 'चांद तारे तोड़ लाऊं, सारी दुनिया पर मैं छाऊं.. ऐसा करने के लिए लगाताकर कई घंटों का श्रमसाध्य काम, अखंडता, विश्वास चाहिए होता है. ईसरो की पूरी टीम को शुभकामनाएं. कुछ इस तरह चारों तरफ देश के इस गर्व के पल को सेलीब्रेट किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- विदेश में आटे की रोटी को तरस गये थे ऋषि कपूर, अब शेयर की ऐसी तस्वीर
First published: July 22, 2019, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...