Home /News /entertainment /

Jaaved Jaaferi B'day Spl: निगेटिव रोल, कॉमेडी के साथ डांस में भी नंबर 1, इस गाने से हुए थे पॉपुलर

Jaaved Jaaferi B'day Spl: निगेटिव रोल, कॉमेडी के साथ डांस में भी नंबर 1, इस गाने से हुए थे पॉपुलर

आज जावेद जाफरी अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फाइल फोटो)

आज जावेद जाफरी अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फाइल फोटो)

Happy Birthday Jaaved Jaaferi: जावेद जाफरी (Jaaved Jaaferi) ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि डांसिंग और कॉमेडी को लेकर भी काफी पॉपुलर हैं. आज जावेद जाफरी अपना 56वां जन्मदिन (Jaaved Jaaferi Birthday) मना रहे हैं. बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन जावेद जाफरी मशहूर कॉमेडियन जगदीप के बेटे हैं. कॉमेडी उन्हें पिता से विरासत में मिली है. हालांकि, जावेद जाफरी ने अपने पिता जगदीप के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं किया. जगदीप हिन्दी फिल्मों में मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की आदत ने उन्हें जावेद से दूर किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर कलाकार जावेद जाफरी (Jaaved Jaaferi) को हम सभी ने विलेन से लेकर कॉमेडी फिल्मों में देखा है. वो हर किरदार को इस तरह निभाते हैं मानो यह उनके लिए ही खास लिखा गया हो. जावेद जाफरी ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि डांसिंग और कॉमेडी को लेकर भी काफी पॉपुलर हैं. आज जावेद जाफरी अपना 58वां जन्मदिन (Jaaved Jaaferi Birthday) मना रहे हैं. बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन जावेद जाफरी मशहूर कॉमेडियन जगदीप के बेटे हैं. कॉमेडी उन्हें पिता से विरासत में मिली है.

    पिता से हुए दूर
    हालांकि, जावेद जाफरी ने अपने पिता जगदीप के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं किया. जगदीप हिन्दी फिल्मों में मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की आदत ने उन्हें जावेद से दूर किया.जावेद जाफरी ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया और लोग उन्हें एक शानदार और दिग्गज अभिनेता के रूप में जानते हैं. आपको बता दें कि जावेद जाफरी ने बॉलीवुड में डेब्यू असल में विलन के रूप में किया था.

    एक गाने ने दिलाई पहचान
    उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘मेरी जंग’ से ही बता दिया था कि फिल्म इंडस्ट्री में वो लंबे रेस के घोड़े हैं. इस फिल्‍म से न सिर्फ उनकी एक्टिंग बल्कि एक गाने- ‘बोल बेबी बोल रॉक एन रोल’ में शानदार डांस की वजह से वो रातों रात पॉपुलर हो गए.

    Jaaved Jaaferi celebrating 56th birthday today know about his career and life

    जावेद जाफरी ने ‘मेरी जंग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. (फाइल फोटो)

    ‘बूगी बूगी’ से टीवी में भी हुए हिट
    ये बॉलीवुड का आज भी एवरग्रीन डांसिंग सॉन्ग माना जाता है. इसके बाद उन्हें कई फिल्में मिली और बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए. आपको बता दें कि जावेद टेलीविजन की दुनिया में भी अपना सिक्का जमा चुके हैं. साल 1996 में अपने भाई नावेद और रवि के साथ उन्होंने एक डांसिंग रियलिटी शो ‘बूगी वूगी’ का आगाज़ किया, जो टेलीविजन की दुनिया में एक बड़े बदलाव को लेकर आया. इस शो ने घरों में बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी की तरफ भी मोड़ने में अहम रोल अदा किया.

    शानदार वॉइस ओवर आर्टिस्ट
    इसके अलावा जावेद एक बेहतरीन वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं. बच्चों के फेवरेट शो ‘तकाशी कासल’ में जावेद ने अपनी मस्ती भरी आवाज़ और कॉमेडी भरे अंदाज़ से न सिर्फ बच्चों बल्कि बड़ों बड़ों का दिल जीत लिया था.

    बेटे ने भी किया डेब्यू
    जावेद की पत्नी का नाम हबीबा जाफरी हैं. इन दोनों के तीन बच्‍चे हैं- मिजान जाफरी, अलाविया जाफरी और अब्‍बास जाफरी. मिजान बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की ‘मलाल’ फिल्म से शुरुआत कर चुके हैं. मिजान के पास कई नई फिल्मों के ऑफर हैं.

    Tags: Bollywood actors, Bollywood celebrities

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर