होम /न्यूज /मनोरंजन /Jaaved Jaffrey B'day: ब्रेक डांस हिट करवाने वाले जावेद को यूं मिला था माइकल जैक्सन से मिलने का मौका

Jaaved Jaffrey B'day: ब्रेक डांस हिट करवाने वाले जावेद को यूं मिला था माइकल जैक्सन से मिलने का मौका

जावेद अवॉर्ड फंक्शन के दौरान माइकल जैक्सन से मिले थे. (फोटो साभार: जावेद जाफरी इंस्टाग्राम)

जावेद अवॉर्ड फंक्शन के दौरान माइकल जैक्सन से मिले थे. (फोटो साभार: जावेद जाफरी इंस्टाग्राम)

Happy Birthday Jaaved Jaffrey: जावेद जाफरी ने बॉलीवुड में ब्रेक डांस को पहचान दिलाई थी. अपने डांस से प्रभावित करने वाले ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जावेद जाफरी आज 59वां बर्थडे मना रहे हैं.
जावेद फेमस कॉमेडियन जगदीप के बेटे हैं.

मुंबई. बॉलीवुड में आजकल हर दूसरे गाने में बेहतरीन डांस मूव्ज देखने को मिलते हैं. आजकल हर एक्टर डांस में अपनी प्रतिभा दिखा रहा है. लेकिन बीते दौर में बहुत कम एक्टर्स थे, जिन्हें डांस में म​हारत थी. ऐसे ही एक एक्टर हैं जावेद जाफरी (Jaaved Jaffrey). जावेद ने बॉलीवुड में ब्रेक डांस को इंट्रोड्यूस किया था. डांस की दुनिया में अलग नाम कमाने वाले जावेद के लिए एक पल ऐसा भी था, जब उन्हें डांसिंग किंग माइकल जैक्सन (Michael Jackson) से मिलने का मौका मिला था. आइए, जावेद के बर्थडे पर इस खास पल और उनके कॅरियर पर बात करते हैं.

जावेद जाफरी का जन्म उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 4 दिसम्बर 1963 में हुआ था. वे फेमस कॉमेडी एक्टर जगदीप के बेटे हैं. जावेद बेहतरीन डांसर होने के साथ ही काफी अच्छी कॉमेडी भी करते हैं. इसके अलावा वे वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं. उन्होंने कई शोज में अपनी आवाज दी है. बॉलीवुड से लेकर हॉ​लीवुड तक वे काम कर चुके हैं. इसके साथ ही वे एंकरिंग और राजनीति की दुनिया में भी सक्रिय हैं. यह कहा जा सकता है कि वे एक वर्सेटाइल एक्टर हैं और फील्ड में उन्होंने नाम कमाया है.

जावेद ने ब्रेक डांस को बॉलीवुड में शुरू किया था. बचपन से डांस के शौकीन जावेद का डांसिंग स्टाइल बॉलीवुड में काफी हिट रहा था. इसके अलावा भारतीय डांस प्रतिभाओं को समाने लाने के लिए वे डांस रियललिटी शो ‘बूगी वूगी’ भी लेकर आए थे. 12 साल तक चले इस शो ने कई बच्चों की डांसिंग प्रतिभा को निखारा था. फिल्मों में जावेद ने 1985 में आई फिल्म ‘मेरी जंग’ से एंट्री की थी.

" isDesktop="true" id="4993995" >

जैक्सन के डांस से थे प्रभावित
जावेद जाफरी के शुरुआती दिनों में उन पर भी माइकल जैक्सन का काफी प्रभाव था. अन्य डांसर्स की तरह वे भी जैक्सन की तरह डांस करने की कोशिश करते थे. लेकिन जावेद ने कभी कल्पना नहीं की थी कि उन्हें जैक्सन से मिलने का मौका मिलेगा. 2009 में न्यूयॉर्क में जब बॉलीवुड अवॉर्ड का आयोजन हुआ तो जावेद को किंग ऑफ पॉप से मिलने का मौका मिला. ये उनकी जिंदगी के सबसे यादगार लम्हों में से एक है. जावेद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने स्कूल के दौरान डांस शुरू किया था और वे माइकल जैक्सन के ब्रेक डांस से काफी इम्प्रेस थे. वे उनकी तरह डांस कॉपी करने की कोशिश करते थे.

Tags: Birthday special, Javed Jaffrey

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें