Birthday Special: एक्टिंग और मॉडलिंग से पहले टीवी रिपोर्टर थीं जैकलीन फर्नांडिस

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) जब श्रीलंका से आईं तो उनके पास चंद फिल्में ही थीं. ऐसे में उन्होंने बॉलीवुड में धीरे-धीरे अपने पैर जमाए.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 5:53 AM IST
Birthday Special: एक्टिंग और मॉडलिंग से पहले टीवी रिपोर्टर थीं जैकलीन फर्नांडिस
जैकलीन फर्नांडिस
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 5:53 AM IST
बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) आज अपना 34वां जन्मदिन (Birthday) मना रही हैं. फिल्मों में आने से पहले और मॉडलिंग की दुनिया में छाने से भी पहले जैकलीन, एक टीवी रिपोर्टर थी. मास कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन के बाद वो श्रीलंका में कुछ समय के लिए बतौर टीवी रिपोर्टर के रूप में भी काम कर चुकी हैं. ऐसे में मॉडलिंग में दिलचस्पी होने के बाद उन्होंने साल 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब भी अपने नाम कर लिया.

जरुर पढ़ें: VIRAL VIDEO: सोनाक्षी सिन्हा ने दिया अक्षय कुमार को धक्का, ज़मीन पर गिरे एक्टर

फिर तो जैसे जैकलीन की मंजिल कुछ और ही हो चुकी थी. जैकलीन को एक एक म्यूजिक वीडियो का ऑफर आया और साल 2007 में वो 'ओ साथी' टाइटल वाले एक वीडियो में नजर आईं. ये म्यूजिक वीडियो उनके लिए इतना लकी साबित हुआ कि उन्हें बॉलीवुड फिल्म 'अलादीन' से एक्टिंग करियर में ब्रेक मिल गया.

श्रीलंकन ब्यूटी कही जाने वाली जैकलीन, असल में श्रीलंका से नहीं, बल्कि मूल रूप से उनका संबंध बहरीन से है.


श्रीलंकन ब्यूटी कही जाने वाली जैकलीन, असल में श्रीलंका से नहीं, बल्कि मूल रूप से उनका संबंध बहरीन से है. जहां उनकी पहचान एक स्ट्रीट रेसर के तौर पर थी. वहीं ऐसी खबरें भी चर्चा में रहीं कि बहरीन के प्रिंस राशिद अल खलीफा के साथ जैकलीन रिलेशनशिप में थीं, लेकिन बॉलीवुड में एंट्री के बाद उनका पूरा ध्यान अपने करियर पर शिफ्ट हो गया जिसकी वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया.

जैकलीन का रेस्तरां
फिर बॉलीवुड में जैकलीन का नाम साजिद खान के साथ चर्चा में आया. बताया जाता है कि साजिद के पोजेसिव नेचर चलते दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. फिल्मों में जबर्दस्त एक्टिंग और डांस करने वाली एक्ट्रेस जैकलीन को खाना बनाने का काफी शौक है. एक मीडिया बातचीत के दौरान उन्होंने बताया था कि वो कुकिंग को थैरेपी मानती हैं, लेकिन मामला सिर्फ यहीं तक नहीं रहा. जैकलीन ने श्रीलंका में कीमासूत्र नाम का एक रेस्तरां भी शुरू किया, जहां उनकी दादी मां की रेसिपी डिसेज भी शामिल हुई.
Loading...

एक्ट्रेस जैकलीन को खाना बनाने का काफी शौक है.


सलमान खान की फिल्म ने किया करियर को री-लॉन्च
श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडिस जब श्रीलंका से आईं तो उनके पास चंद फिल्में ही थीं. ऐसे में उन्होंने बॉलीवुड में धीरे-धीरे अपने पैर जमाए. हालंकि जैकलीन को वो सक्सेस नहीं मिली जो कटरीना, दीपिका और करीना को मिली. ऐसे वक़्त में सलमान खान, जैकलीन के गॉड फादर बनकर आए.

एक इंटरव्यू के दौरान जैकलीन ने सलमान खान की खुलकर तारीफ भी की थी.


दरअसल बॉलीवुड फिल्म 'रेस 2' और 'किक' जैकलीन की झोली में आ गिरीं और वहीं से उनकी किस्मत ने एक नया रुख पकड़ा. जिसके लिए एक इंटरव्यू के दौरान जैकलीन ने सलमान खान की खुलकर तारीफ भी की थी. जैकलीन ने कहा था कि 'रेस' और 'किक' ने मेरे करियर को री-लॉन्च किया है. इसे अगर मैं अपनी सेकेंड इनिंग कहूं तो गलत नहीं होगा. किक के बाद मेरे लिए हालात बेहतर हुए हैं. अब मेरे पास जो स्क्रिप्ट आ रही है मैं उसे हां या ना कहने की आजादी रखती हूं. अब मैं अपनी भूमिकाओं में एक्सपेरिमेंट भी कर सकती हूं.

यह भी पढ़ें- आयुष्मान खुराना-विकी कौशल को मिला बेस्ट एक्टर अवार्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 5:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...