Home /News /entertainment /

जैकलीन फर्नांडिस कैसे आईं सबसे बड़े जालसाज के झांसे में? ऐसे बनी थीं सुकेश चंदशेखर का टारगेट

जैकलीन फर्नांडिस कैसे आईं सबसे बड़े जालसाज के झांसे में? ऐसे बनी थीं सुकेश चंदशेखर का टारगेट

सुकेश चंदशेखर कॉल स्फुपिग के जरिये जैकलीन फर्नांडिस को करता था कॉल. (फोटो साभारः Instagram @jacquelinef143)

सुकेश चंदशेखर कॉल स्फुपिग के जरिये जैकलीन फर्नांडिस को करता था कॉल. (फोटो साभारः Instagram @jacquelinef143)

तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की रंगदारी वसूलने वाला सुकेश चंदशेखर फ‍िल्म एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को तिहाड़ जेल के अंदर से ही फोन करता था. सुकेश चंदशेखर तिहाड़ जेल के अंदर से ही जैकलीन को कॉल स्फुपिग के जरिये कॉल करता था. जांच एजेंसी के अनुसार, जिस 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ हुई है, वह उसी रैकेट का शिकार थीं. बताया जा रहा है क‍ि जैकलीन फर्नांडिस से बातचीत के दौरान सुकेश खुद की पहचान छुपाकर क‍िसी और रूप में अपने आप को पेश क‍िया. सुकेश ने खुद को काफी बड़ा बताकर जैकलीन से बात करता था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार हैं. आज उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका गया. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) के लुक आउट सर्कुलर (LOC) की वजह से एयरपोर्ट स्टाफ ने जैकलीन फर्नांडिस को विदेश जाने से पहले ही रोक लिया. सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से खबर है कि इस बात की जानकारी ईडी को दी गई, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. बाद में, पूछताछ के बाद जैकलीन को ईडी ने छोड़ दिया और उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति दी.

    मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जैकलीन फर्नांडिस से ईडी लगातार पूछताछ कर रही है और उनके लिए ईडी ने लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया हुआ है, जिसमें वह मुंबई छोड़कर बाहर नहीं जा सकती हैं. तो आइए, आज आपको बताते हैं कैसे इंडिया का सबसे बड़ा जालसाज सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ बसूली मामले में जैकलीन फर्नांडिस का नाम जुड़ा.

    तिहाड़ जेल के अंदर से करता था फोन
    तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की रंगदारी वसूलने वाला सुकेश चंदशेखर फ‍िल्म एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को तिहाड़ जेल के अंदर से ही फोन करता था. एजेंसी के सूत्र बताते है क‍ि सुकेश चंदशेखर तिहाड़ जेल के अंदर से ही जैकलीन को कॉल स्फुपिग के जरिये कॉल करता था. जांच एजेंसी के अनुसार, जिस 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ हुई है, वह उसी रैकेट का शिकार थीं.

    खुद की पहचान छुपाकर जैकलीन से करता था बात
    बताया जा रहा है क‍ि जैकलीन फर्नांडिस से बातचीत के दौरान सुकेश खुद की पहचान छुपाकर क‍िसी और रूप में अपने आप को पेश क‍िया. सुकेश ने खुद को काफी बड़ा बताकर जैकलीन से बात करता था. जांच एजेंसी के मुताबिक, जब जैकलिन पूरी तरह से सुकेश के झांसे में आने लगी तो वो उन्‍हें महंगे फूल और चॉकलेट गिफ्ट के तौर पर भेजने लगा. जैकलिन अब तक यह नहीं समझ पा रही थी क‍ि ये सब तिहाड़ जेल में बंद इंडिया का सबसे शातिर जालसाज सुकेश चंदशेखर कर रहा है.

    जांच एजेंसियों के पास सुकेश के दो दर्जन से ज्यादा कॉल र‍िकॉर्ड हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर जैकलीन के साथ हुई धोखाधड़ी की बात जांच एजेंसियों को पता चल पाई है. जांच एजेंसियों ने सुरक्षा कारणों से वो खुलासे नहीं क‍िए हैं, जिसमें सुकेश क्या नाम और अहोदा बताकर जैकलीन से बात करनी शुरू की. जिससे जैकलीन सुकेश ने झांसे में फंस गई. इस तरह सुकेश ने तिहाड़ जेल से कॉल स्फुपिग के जरिए जैकलीन को अपना टारगेट बनाया था.

    Tags: Enforcement directorate, Jacqueline fernandez

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर