Home /News /entertainment /

जैकलीन फर्नांडीस को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गवाही के लिए बुलाया, एक्ट्रेस ने दर्ज कराया बयान

जैकलीन फर्नांडीस को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गवाही के लिए बुलाया, एक्ट्रेस ने दर्ज कराया बयान

जैकलीन फर्नांडीस ने ईडी के समक्ष अपने बयान दर्ज करा दिए हैं. (Photo @jacquelinef143/instagram)

जैकलीन फर्नांडीस ने ईडी के समक्ष अपने बयान दर्ज करा दिए हैं. (Photo @jacquelinef143/instagram)

जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने गवाही देने के लिए बुलाया. उनके प्रवक्ता ने बताया कि एक्ट्रेस ने नियम के अनुसार अपने बयान दर्ज करा दिए हैं और भविष्य में भी वे जांच में हर तरह से सहयोग करेंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने गवाही देने के लिए बुलाया है. जैकलीन फर्नांडीज के प्रवक्ता ने शनिवार को एक बयान जारी कर बताया है कि एक्ट्रेस ने नियम के अनुसार अपने बयान दर्ज करा दिए हैं और भविष्य में भी वे जांच में हर तरह से सहयोग करेंगी. देश की राजधानी दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर पर एक बड़े कारोबारी से एक साल में 200 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने का आरोप है. यही नहीं उसके खिलाफ जबरन वसूली के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं. सुकेश पर यह भी आरोप है कि उसने जेल के अंदर से ही एक रैकेट का संचालन किया था.

    ईडी ने जैकलीन को समन जारी कर एक्ट्रेस से 3 साल की बैंक स्टेस्टमेंट और डेबिट, क्रेडिट कार्ड की स्टेटमेंट्स भी लाने को कहा था. इससे पहले ईडी की टीम 4 बार से जैकलीन से पूछताछ करनी की कोशिश कर रही थी, लेकिन एक्ट्रेस पूछताछ में शामिल नहीं हो पा रही थीं.

    एएनआई का ट्वीट.

    इससे पहले जैकलीन फर्नांडीस 25 सितंबर, 15 अक्टूबर, 16 अक्टूबर और 18 अक्टूबर को समन जारी होने के बाद भी ईडी के सामने पेश नहीं हो पाई थीं. हालांकि ईडी ने 30 अगस्त को इस मामले में जैकलीन का बयान दर्ज किया था. सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मामले में जैकलीन फर्नांडिस का बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत दर्ज किया गया है. जैकलीन को इस मामले में एक गवाह बनाया गया है. केंद्रीय एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन के बीच कोई वित्तीय लेनदेन तो नहीं हुआ है.

    ईडी के सूत्रों के मुताबिक आरोपी सुकेश चंद्रशेखर जेल के अंदर रहते हुए भी कई लोगों को करोड़ों रुपये का चूना लगा चुका है. उसके खिलाफ दर्ज एक मामले पर गौर करें तो उसने दिल्ली के एक बहुत ही प्रसिद्ध कारोबारी और अस्पताल/मेडिकल क्षेत्र में चर्चित कारोबारी की पत्नी को गृह मंत्रालय का बहुत बड़ा अधिकारी/कानून मंत्रालय का अधिकारी बनकर जेल से फोन किया और करीब दो सौ करोड़ (200 Cr ) ठग लिए. अब ये भी जांच का विषय है कि उसके पास जेल की अंदर फोन कहां से आया. इसी तरह उसने कई बड़े कारोबारी और अधिकारियों को अपनी टीम के साथ मिलकर चूना लगाया है जो पहले से ही किसी आपराधिक मामलों में या आर्थिक/राजनीतिक अपराध से जुड़े मसले पर आरोपी हैं या जेल में बंद हैं.

    Tags: Enforcement directorate, Jacqueline fernandez, Sukesh Chandrasekhar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर