होम /न्यूज /मनोरंजन /

जैकलीन फर्नांडीज की बढ़ी मुश्किलें, सुकेश चंद्रशेखर करोड़ों की ठगी मामले में ED ने बनाया आरोपी

जैकलीन फर्नांडीज की बढ़ी मुश्किलें, सुकेश चंद्रशेखर करोड़ों की ठगी मामले में ED ने बनाया आरोपी

जैकलीन फर्नांडीज से ईडी ने की पूछताछ. (फोटो साभारः Instagram @jacquelinef143)

जैकलीन फर्नांडीज से ईडी ने की पूछताछ. (फोटो साभारः Instagram @jacquelinef143)

सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) मामले में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) की परेशान‍ियां बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. प्रवर्तन न‍िदेशालय (ईडी) ने जैकलीन को 200 करोड़ की रंगदारी के मामले में आरोपी बनाया है.

अधिक पढ़ें ...

सुकेश चंद्रशेखर मामले में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की परेशान‍ियां बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. प्रवर्तन न‍िदेशालय (ईडी) ने जैकलीन को 200करोड़ की रंगदारी के मामले में आरोपी बनाया है. ED आज एक महत्वपूर्ण सप्लीमेंट्री चार्जशीट दिल्ली की कोर्ट में फाइल करने जा रही है. यह सप्लीमेंट्री चार्जशीट देश के सबसे बड़े ठग तिहाड़ जेल में बंद सुरेश चंद शेखर 200 करोड़ रुपए की वसूली मामले में की जाएगी, जिसमे जैकलीन को बतौर आरोपी रखा गया है. हाल ही में जैकलीन की करीब 7 करोड़ 12 लाख की FD भी ED ने अटैच की थी. सामने आई जानकारी के अनुसार जैकलीन को पता था कि सुकेश एक अपराधी है.

ED ने जैकलीन फर्नांडीज की 7.2 करोड़ रुपये की एफडी को अस्थायी रूप से कुर्क किया था. ईडी ने बॉलीवुड के कई अभिनेताओं से पूछताछ की है. जांच के मुताब‍िक सुकेश ने जैकलीन के रिश्तेदारों को फंड ट्रांसफर किया था. ऐसे में अब ईडी इस पूरे मामले में एक्‍ट्रेस को भी आरोपी बना रही है.

आपको बता दें कि ईडी ने एक बयान में कहा था कि जांच के दौरान, यह पता चला है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से कमाए गए से 5.71 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए थे. सुकेश चंद्रशेखर ने इस मामले में अपनी लंबे समय से सहयोगी और आरोपी पिंकी ईरानी के जरिये ये गिफ्ट दिए थे. सुकेश चंद्रशेखर ने अंतरराष्ट्रीय हवाला ऑपरेटर अवतार सिंह कोचर के जरिये जैकलीन फर्नांडीज के परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमरीकी डालर और 2,67,40 AUD दिए थे.

ED ने दर्ज किया जैकलीन का बयान
जैकलीन से पूछताछ करते हुए ईडी ने उनसे विशेष रूप से सुकेश चंद्रशेखर से मिले “गिफ्ट” के बारे में पूछा था. प्रवर्तन निदेशालय ने एक्‍ट्रेस से पूछा था कि पैसे के लेन-देन के अलावा अन्य गिफ्ट क्या थे? सुकेश ने आपको क्‍या ग‍िफ्ट द‍िए, अगर हां, तो कृपया ब्योरा दें?’ इन सारे सवालों के जवाब में एक्‍ट्रेस ने कहा था, ‘हां उसने मुझे महंगे तोहफे दिए. एक घोड़ा खरीदा था, गुच्ची और शनैल के तीन डिजाइनर बैग, जिम में पहनने के लिए दो गुच्ची पोशाकें, लुई वुइटन के जूते की एक जोड़ी, हीरे के झुमके की 2 जोड़ी और बहुरंगी पत्थरों का एक ब्रेसलेट. उन्होंने मुझे हेमीज ब्रेसलेट भी भेंट किए. एक बार उसने एक मिनी कॉपर दिया लेकिन मैंने उसे लौटा दिया.

बता दें कि श्रीलंकाई नागरिक जैकलीन लंबे समय से ईडी की जांच के घेरे में है. जांच एजेंसी ने जैकलीन को देश छोड़ने से रोकने के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर खोला है. सुकेश चंद्रशेखर ने एक वेब सीरीज लेखक को जैकलीन फर्नाडीज के लिए स्क्रिप्ट लिखने के लिए 15 लाख रुपये भी भेजे थे. ईडी ने इस पैसे को भी अटैच्ड किया है.

Tags: Jacqueline fernandez

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर