Article 370 पर फैसला आते ही अनुपम खेर ने रिलीज की ऑटोबायोग्राफी, बोले- इस कश्मीरी लड़के को मिला सबसे बड़ा गिफ्ट

Article 370 को जम्मू कश्मीर से हटाने पर अनुपम खेर ने अपने दिल की बात कह दी है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 6:40 PM IST
Article 370 पर फैसला आते ही अनुपम खेर ने रिलीज की ऑटोबायोग्राफी, बोले- इस कश्मीरी लड़के को मिला सबसे बड़ा गिफ्ट
अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर बीजेपी की नेत्री और सांसद हैं.
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 6:40 PM IST
अभिनेता अनुपम खेर ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) के हटाए जाने की खबरों के बीच अपनी ऑटोबायोग्राफी 'लेशन लाइफ थॉट मी अननोइंगली' रिलीज कर दी है. उन्होंने इसकी जानकारी अपने ट्व‌िटर हैंडल से दी है. उन्होंने बताया कि पूरी जिंदगी में कश्मीर के बारे में सुनी गई खबरों में ये खबर सबसे शानदार है. यह ऐसा मौका है जब मैं अपनी ऑटोबायोग्राफी रिलीज कर रहा हूं. किसी कश्मीरी लड़के को इससे बेहतर और क्या गिफ्ट मिल सकता है.

इसके बाद अपने ट्वीट में ही उन्होंने भगवान, सरकार, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद किया और भारत को इसकी बधाई दी. उल्लेखनीय है मोदी सरकार ने सदन में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35A के हटाने का प्रस्ताव पेश कर दिया है. चूंक‌ि दोनों सदनों में बीजेपी का बहुमत है, इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि इस फैसले में अब कोई रुकावट नहीं आएगी.

इससे पहले अनुपम खेर ने बीते कल एक ट्वीट कर के कहा था कि कश्मीर समस्या के हल करने की शुरुआत हो गई है. आर्टिकल 370 के हटने पर देशभर में खलबली है. सेलिब्रेटी जगत से अनुपम के अलावा पायल रोहतगी, परेश रावल ने भी इस मसले पर अपने मंतव्य जाहिर किए हैं.


Loading...

नजरबंद हैं उमर अब्दुला और महबूबा मुफ्ती
उधर, जम्मू-कश्मीर में इस फैसले से हालात लगातार तनावपूर्ण बने हुए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता उमर अब्दुल्ला को रविवार (4 अगस्त) देर रात नजरबंद किया गया था. पुलिस का कहना है कि कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गई है.

जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है. उधर आतंकवादी धमकी और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान से घुसपैठ की भी खबरें आ रही हैं. इन सब के बीच जम्मू और श्रीनगर में सोमवार सुबह 6 बजे से धारा 144 लगा दी गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 5:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...