जान्हवी कपूर की गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल, नेटफ्लिक्स पर इंडिपेंडेंस को होगी रिलीज

जान्हवी कपूर की गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल, नेटफ्लिक्स पर इंडिपेंडेंस को होगी रिलीज
फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल में जान्हवी कपूर.

एक्ट्रेस जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) की गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल (Gunjan Saxena The Kargil Girl) 15 अगस्त को नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज़ होने जा रही है. फिल्म का पहला ट्रेलर कारगिल दिवस (Kargil Day) पर आ सकता है.

  • Share this:
बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर की वायुसेना पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक, 'गुंजन सक्सेना: कारगिल गर्ल' को स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त के दिन नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ की जा सकती है. फिल्ममेकर्स ने इसे बड़े पर्दे के लिए बनाया है, लेकिन कोरोनोवायरस महामारी के कारण सिनेमाघरों के बंद होने के कारण उन्होंने मजबूरी में फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया है.

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'यह देशभक्ति की कहानी के रूप में है और इस फिल्म से जुड़े सभी लोगों को लगता है कि 15 अगस्त फिल्म की रिलीज के लिए सबसे अच्छी तारीख है. फिल्ममेकर युद्ध में हिस्सा लेने वाली भारतीय वायुसेना की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं. फिल्म का एक ट्रेलर अभी तैयार किया जा रहा है जिसे अगले 10 दिनों के भीतर जारी किए जाने की उम्मीद है.'

कारगिल दिवस 26 जुलाई को जारी किया जा सकता फिल्म का ट्रेलर
रिपोर्ट में कहा गया है कि योजना कारगिल दिवस पर फिल्म रिलीज करने की थी, लेकिन प्रोडक्शन के बाद के काम में उम्मीद से अधिक समय लगा. हालांकि, अगर सभी योजना के अनुसार होता है तो फिल्म का पहला ट्रेलर 26 जुलाई को कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि के रूप में जारी किया जा सकता है.
शरण शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जान्हवी को गुंजन सक्सेना के रूप में दिखाया गया है और पंकज त्रिपाठी तथा अंगद बेदी उनके परिवार के सदस्य के रूप में हैं. फिल्म में विनीत कुमार, मानव विज और आयशा रज़ा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं.



कारगिल गर्ल फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है. उन्होंने फ्लाइट लेफ्टिनेंट श्रीविद्या राजन के साथ पहली भारतीय महिला पायलट के रूप में कारगिल युद्ध के दौरान लड़ाई में हि्स्सा लिया था. दोनों पायलट अचानक बाहर आए और टोही के लिए चीता हेलीकॉप्टरों से उड़ान भरी, जिसके लिए वे अक्सर पाकिस्तानी चौकियों के करीब से उड़ान भरते थे. भारतीय वायु सेना द्वारा महिला फाइटर पायलटों को कमीशन देने से पहले यह बहुत ज्यादा था.

इससे पहले, निर्माताओं ने गुंजन सक्सेना की यात्रा को प्रदर्शित करते हुए एक वीडियो साझा किया था. 'सपनों की एक प्रेरणादायक सच्ची कहानी! गुंजन सक्सेना - TheKargilGirl, नेटफ्लिक्स पर जल्द ही आ रही है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading